Categories
News

दु:खद-: अभी अभी यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की पत्नी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, PGI में हुयीं……….

खबरें

एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर 38,055 को’वि’ड-19 के के’स मिले तो वहीं रि’कॉर्ड 223 लोगों की मौ’त हुई है। मौजूदा समय में 2,88,144 म’री’ज ए’क्टिव हैं। फिलहाल सरकारी आं’क’ड़ों की मानें तो 23,231 मरीज 24 घंटे में सही हुए हैं। वहीं, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की पत्नी को’रो’ना सं’क्र’म’ण सं’क्र’मित होने के बाद PGI में भ’र्ती कराया गया है। दरअसल, 2 दिन पहले डिप्टी सीएम व उनकी पत्नी को’रो’ना पॉ’जि’टिव हुई थी। फिलहाल डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मौजूदा समय में आ’इ’सो’ले’श’न में है।

उत्तर प्रदेश में को’रो’ना म’हा’मा’री का क’हर तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक तरफ राजधानी समेत प्रदेश के लगभग सभी जिलों में ऑ’क्सी’ज’न सि’लें’ड’र को लेकर हा’हा’का’र और मा’र मची हुई है। गैस गोदा’म के बाहर एक से डेढ़ किलोमीटर तक जरू’रतमं’द लोगों ने लाइन लगा रखी है। वहीं PGI में कार्यरत अधिकारी की पत्नी की बेड न मिलने से मौ’त होने के बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

लखनऊ में हा’ला’त बद से ब’द’तर हुए, टेस्ट,बेड और ऑ’क्सीजन सि’लेंडर

उत्तर प्रदेश की राजधानी के हा’ला’त को’रो’ना सं’क्र’मण की वजह से दिनों दिन ख’रा’ब होते जा रहे हैं। लोग पहले तो को’रो’ना जां’च कराने के लिए तीन से चार दिन का इं’त’जा’र कर रहे हैं। उसके बाद उनकी रि’पो’र्ट आने में 4 से 5 दिन लग रहा है। पॉ’जि’टिव होने के बाद लोगों को हॉ’स्पि’ट’ल में भ’र्ती होने के लिए 4 से 5 दिन इं’त’जा’र करना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं अगर बेड मिल भी जा रहा है, तब उन्हें ऑ’क्सी’ज’न सि’लें’ड’र खुद लाने के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है। अ’लीगं’ज सेक्टर क्यू के रहने वाले 74 साल के जय प्रकाश श्रीवास्तव का 3 दिन पहले ऑक्सीजन लेवल 60 से 65 पहुंच गया था। उन्होंने कोविड-19 कंट्रोल रूम पर सं’पर्क किया लेकिन अधिकारियों के द्वारा ना कोई कॉल करके हाल पूछा गया और ना ही उनको बेड मिला, आखिरकार सि’स्ट’म की वजह से आज दोपहर उनकी मौ’त हो गई।