Categories
Other

जम्मू-कश्मीर में SI के बेटे को हुआ कोरोना, अब 40 अन्य पुलिस को भी किए गए क्वॉरन्टीन

देश में अब तक मरीजों की संख्या 12000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 10477 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 414 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 1488 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 187 मौतें हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 32 और गुजरात में 33 मौत हुई हैं. इसके अलाव तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं.

आपको बता दें कि कोरोना संकट से जुड़ी बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आयी है.जम्मू-कश्मीर में पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं अब जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या 300 हो गई है एहतियातन एसआई और उनके परिवार के सदस्यों को क्वॉरंटाइन केंद्र भेज दिया गया है. कश्मीर के आईजी के अनुसार जैसे ही पता चला कि एसआई का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनके परिवार को अन्य पुलिस कर्मियों के साथ क्वॉरंटाइन में रखा गया.

वहीं एसआई और उनके परिवार के बाकी सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है. साथ ही कुपवाड़ा में 40 जवानों को क्वॉरंटाइन में रखा गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यदि अधिकारी का परीक्षण सकारात्मक आता है, तो ये खतरे की बात है क्योंकि संबंधित अधिकारी स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की एक इकाई का नेतृत्व कर रहा था. बताया जा रहा है कि एसआई 28 मार्च को ड्यूटी के लिए घर से निकला था. आईजी ने बताया कि “हमें उम्मीद है कि एसआई की रिपोर्ट निगेटिव आएगी. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि पहले से अधिसूचित प्रोटोकॉल के अनुसार सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं.”