Categories
Other

सोनिया गांधी ने कांग्रेसी CMs के साथ बैठक में लॉकडाउन पर केंद्र सरकार को घेरा, पूछा- ‘क्या मापदंड इस्तेमाल…?’

देश में आधा दर्जन से भी अधिक ऐसे राज्य हैं, जहां पर कांग्रेस की सरकार है या फिर मिली जुली सरकार है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इनमें पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पुड्डुचेरी, महाराष्ट्र, झारखंड जैसे राज्य शामिल हैं. इन सभी राज्यों में कोरोना वायरस का असर दिखा जा सकता है.

इसी सब को ध्यान में रखते हुए आज कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है. इस बैठक में सोनिया गांधी ने देश में जारी लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए और कहा कि लॉकडाउन कितना लंबा चलने वाला है, इसका फैसला करने के लिए भारत सरकार क्या मापदंड इस्तेमाल कर रही है? सोनिया ने कहा है कि 17 मई के बाद क्या और कैसे होगा? इसको लेकर भी सरकार के पास कोई योजना नहीं है.

 17 मई के बाद क्या होगा और कैसे?- सोनिया

बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, ‘’सरकार बताए कि लॉकडाउन कब तक जारी रहेगा? 17 मई के बाद क्या होगा और कैसे? सरकार किस आधार पर तय कर रही है कि लॉकडाउन कब तक जारी रहेगा?’’ सोनिया गांधी ने किसानों खास तौर पर हरियाणा और पंजाब के किसानों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने मुश्किल वक्त में गेंहू की बंपर फसल की पैदावार की.

बिना राज्यों से बात किए जोन तय कर रही है सरकार- कांग्रेसी CMs

बैठक में कांग्रेस के मुख्यमत्रियों ने आरोप लगाया है कि बिना राज्य सरकार से बात किए केंद्र सरकार जोन तय कर रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब तक केंद्र आर्थिक पैकेज नहीं देता राज्य सरकार कैसे करेगी? हमनें 10 हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान हुआ है.