Categories
Other

आम आदमी के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने किया फैसला, जानकर लगेगा अच्छा….

खबरें

आम आदमी के लिए अब सरकार एक खुशखबरी लेकर आई है। सरकार ने कहा है कि 2021 के आम बजट में जनता के लिए कोई नया टैक्स नहीं लगाया जाएगा। सरकार की तरफ से यह बड़ी राहत की खबर सामने आई है। सरकार का मानना है कि को’वि’ड सेस लगाने से आम आदमी को काफी दि’क्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आम आदमी पर कोई नया टैक्स न लगाने का फैसला किया है।

सरकार आम आदमी पर नहीं लगा रही कोई नया टैक्स
कोरोना महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था काफी बिगड़ चुकी है जिसको पटरी पर लाने के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है। नए बजट में आम आदमी के लिए कोई नया टैक्स नहीं लगाने का फैसला किया गया है जिससे लोग अपने खर्चे को और अच्छे ढंग से बढ़ा सके जिससे अधिक मांग को भी बढ़ाना पड़ेगा। जब लोग ज्यादा पैसे इन सामानों को खर्च करने में करेंगे तो अर्थव्यवस्था में करेंसी सर्कुलेट हो जाएगी। इस तरह से तमाम कम्पनियों के प्रोडेक्ट बिकेंगे जिसकी वजह से सरकार को जीएसटी पर काफी फायदा मिलेगा।

लोग इस वजह से लगा रहे थे नया टैक्स का कयास
वैश्विक को’रो’ना म’हामा’री से सरकार निजात पाने के लिए को’विड वै’क्सीन टी’काकरण लोगों को लगा रही है जिसके चलते काफी पैसा खर्च कर चुकी है। आपको बता दें कि अभी तक हेल्थ सेक्टर को इस वैक्सीन का टीका लगा है। अब कोरो’ना के मामलों में पहले से काफी कमी आई है। सरकार लगातार कोरोना महामारी से बचाव करती आ रही है। जिसके चलते यह कयास लगाया जा रहा था कि सरकार इन खर्चों को पूरा करने के लिए आम आदमी के लिए टैक्स न लगा दे। लेकिन सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत की खबर सुनाई है।

इस वजह से सरकार से नहीं लगाया कोई नया टैक्स
कोरोना म’हामा’री के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई। कई लोग अपना घर का खर्चा कैसे भी चला पा रहे हैं। ऐसे स्थिति को देखते हुए मोदी सरकार ने आम जनता पर किसी भी तरह का बोझ नहीं डाला है। इसलिए सरकार ने को’विड सेस या नया टै’क्स नहीं लगाया गया है।