Categories
Other

एयरस्ट्राइ’क: अभी अभी इस देश पर जबर्दस्त ह’मला, तहस नहस कर दिया सब कुछ….

खबरें

सीरि’या पर ए’यरस्ट्राइ’क की जान’कारी सामने आ रही है। रिपो’र्ट्स के मुता’बिक, अमे’रिका ने सी’रिया पर स्थि’ति ई’रान स’मर्थि’त आ’तंकियों के ठि’काने पर एक ह’वाई हम’ला किया। इस हम’ले का आ’देश अ’मेरि’की राष्ट्र’पति जो बाइ’डन ने दिया था। बताया जा रहा है कि इरा’क में अमेरि’की ठि’कानों के खि’लाफ रॉके’ट हम’लों की प्रति’क्रिया में एय’र स्ट्रा’इक की गयी है।

अ’मेरिका ने सी’रिया पर किया हवाई हम’ला
दरअसल, अमे’रिकी रा’ष्ट्रपति जो बिडेन ने सी’रिया में ई’रान सम’र्थित आ’तंकि’यों पर सीमित ए’यरस्ट्राइ’क का आ’देश दिया था। जिसके बाद अ’मेरिकी से’ना ने गुरूवार को सीरि’या में हम’ला किया। बता दें कि हाल ही में ईरा’क में अमे’रिकी से’ना के ज’वानों पर ह’मला हुआ था। इस ह’मले की प्रति’क्रिया में बा’इडन ने का’र्रवाई करने के आ’देश दिए थे।

सीरि’या में ईरा’न सम’र्थित आतं’कियों पर एयर स्ट्रा’इक
ऐसे में राष्ट्रपति बाइ’डन ने अपने आ’देश में सीरि’या में ई’रान समर्थित मिलि’शिया के ठि’कानों ह’मले के आ’देश दिए। इसकी जानकारी पें”टागन के प्र’वक्‍ता जॉ’न क्रि’बी ने दी। रिपो’र्ट्स के मुता’बिक, ह’मले में किसी अमे’रिकी के ह’ताहत होने की जा’नकारी नहीं मिल सकी।

अमेरि’का ने 2,500 कर्मी इरा’क में
बता दें कि इरा’क में अमेरिका ने 2,500 कर्मियों तक सीमित कर दिया है। अब इस्ला’मिक स्टेट समूह के खि’ला’फ चल रहे अभियानों में इ’रा’की ब’लों के साथ यु’द्ध अभियानों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वहीं शि’या आ’तंकवादी समूह जो खुद को सर’या अव’लिया अल-दम कहते हैं, ने 15 फरवरी के हमले की जिम्मेदारी ली थी। एक हफ्ते बाद बग’दाद के ग्रीन जो’न में एक रॉ’केट हम’ला अमे’रिकी दू’तावास प’रिसर को निशाना बनाया गया था लेकिन किसी को चो’ट नहीं पहुंची।