Categories
News Other

अचानक घोड़ी से उतरकर धरने पर बैठ गया दूल्हा! वजह आपको भी हैरान कर देगी

खबरें

उत्तर प्रदेश के वाशिंदे से रविवार की देर रात एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आप भौचक्के रह जायेंगे. दरअसल यंहा एक दूल्हा चलती बारात में घोड़ी से उतरकर धरने पर जाकर बैठ गया और अनशन पर जा बैठा .आइए आपको इस मामले से जुडी से पूरी खबर विस्तार में बताते हैं.

दूल्हा घोड़ी से उतरकर मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर अनशनरत युवाओं के साथ जाकर बैठ गया था. महोबा के ‘आल्हा चौक’ पर पिछले 10 दिनों से ‘सत्यमेव जयते’ नामक संगठन से जुड़े कुछ युवा कार्यकर्ता जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर अनशन कर रहे थे. रविवार शाम कुरारा कस्बे से महोबा शहर बारात आई थी, पर 11 बजे रात को घोड़ी पर चढ़ा दूल्हा अरविंद कन्या पक्ष के दरवाजे द्वारचार की रस्म के लिए अनशन स्थल से गुजरा तो उससे रहा नही गया और वह घोड़ी से उतर कर कुछ देर के लिए अनशनरत युवाओं के साथ बैठ गया. इस वजह से बीच बाराती भी ठहर गए थे.

इस दौरान दूल्हे ने कहा कि ‘जब मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हो चुका था, फिर अब उसे रद्द करने का क्या मतलब बनता है.’ आपको बता दें, कि योगी सरकार ने प्रदेश में 14 मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाने को हरी झंडी दी थी , जिनमें महोबा भी शामिल हैं . लेकिन जिला अस्पताल में 200 बेड्स की व्यवस्था न होने के कारण अब मामला लटका हुआ हैं .

अनशन की आगुवाई कर रहे ‘सत्यमेव जयते’ संगठन के अध्यक्ष विकास यादव ने सोमवार को बताया की ‘दूल्हे के धरने पर बैठने के बाद जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने 20 दिनों के अंदर मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाने का आश्वासन देकर अनशन खत्म करवा दिया हैं .