Categories
News

BREAKING: भी’षण ब’म धमा’के से द’हला देश, 11 के उडे चि’थडे, पीएम मोदी ने…

खबरें

तमिलनाडु में दिल द’हला देने वाली घ’टना सामने आई, जहां एक प’टाखा फै’क्ट्री में भी’षण आ’ग लग गई, जिसमें 11 लोगों की मौ’त हो गई है। आ’ग लगने के का’रणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घ’टना पर लगातार ज्यादा जानकारियां आ रही हैं। पु’लिस के मु’ताबिक आग तब लगी जब प’टाखे बनाने के लिए केमि’कल को मि’लाया जा रहा था।

मौ’के पर दमक’ल की आधा दर्ज’न से अधिक गाड़ियां हैं और आग पर का’बू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पटा’खा फै’क्ट्री के अंदर बार-बार वि’स्फोट हो रहा है। शु’रुआ’ती रि’पोर्टों में कहा गया है कि वि’स्फो’ट में लगभग 24 लोग घा’यल हो गए हैं।

दोपहर को हुआ हा’दसा, एक के बाद एक कई ध’माके
हमारे सहयोगी टी’ओआ’ई के मुताबिक हाद’सा दोपहर करीब 1.45 बजे हुआ। आ’ग लगने के बाद ध’माके लंबे समय तक जारी रहे, जिससे बचाव टीमों को घट’नास्थ’ल के करीब जाना मु’श्किल हो गया। सत्तुर, शिवकाशी और वेम्बकोट्टई में द’मकल केंद्रों से आग की ल’पटें और लड़ते हुए आ’ग की ल’पटों को दूर करने के लिए मौ’के पर पहुंचे। कम से कम चार पटा’खा बनाने वाले शेड नष्ट हो गए।

मृ’तकों के परिवार के लिए 2 लाख के मुआ’वजा
इस घ’टना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है- ”तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आ’ग की घ’टना दु’खद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पी’ड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घा’यल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घ’टना से प्र’भावित हुए लोगों की मदद के लिए प्र’शासन काम कर रहा है।

राहुल ने राज्य सरकार से की मदद की अ’पील
हा’द’से पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वी’ट कर दुख व्य’क्त करते हुए रा’ज्य सरकार से घा’यलों की मदद करने और अं’दर फंसे लोगों की रे’स्क्यू की अपी’ल की है।

8 की मौ’त, 24 लोग घा’यल
जिला अ’ग्निशाम’क अ’धिकारी गणेशन ने बताया कि उन्होंने अभी तक 8 श’व ब’रा’मद किए हैं, वहीं चौबीस लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें सत्तूर स’रकारी अस्पताल पहुंचाया गया है। फा’यर ब्रि’गेड की 30 गाड़ियां मौ’के पर मौजूद हैं। हालांकि आ’ग की ल’पटों पर का’बू पाया गया है, लेकिन अभी धु’आं निक’ल रहा है।