Categories
News

BREAKING: कोरो’ना के बीच देश में र’हस्‍यम’यी बीमारी फैलने से द’हशत, एकसाथ 500 लोगों की…

खबरें

आं’ध्र प्र’देश के एलु’रु में फैली र’हस्‍यमयी बीमा’री ने सबको चौं’का दिया है. इस बी’मारी के कारण अब तक एक व्‍य’क्ति की मौ’त हुई है. साथ ही क’म से कम 550 लोग इससे बी’मार हुए हैं. इसकी बी’मारी की जां’च के लिए दि’ल्‍ली स्थित ए’म्‍स के डॉ’क्‍टरों को टीम भी लगी हुई है. अब उनकी जां’च में बड़ा खुला’सा हुआ है. उन्‍होंने मरी’जों के खू’न की जांच की. इसमें कम से कम 10 म’रीजों के खू’न में ले’ड और नि’केल धा’तु के क’ण मिले हैं.

दि’ल्‍ली स्थि’त ए’म्‍स की प्रा’रंभि’क रिपो’र्ट में बताया गया है कि ए’लुरु में शनि’वार से अब तक कम से कम 550 लोग इस र’हस्‍य’म’यी बीमा’री से ग्र’स्‍त हो चुके हैं. टीम ने म’रीजों के खू’न की जां’च की है. उनकी जां’च के नती’जों में सं’भाव’ना जता’ई गई है कि संभ’वत: ले’ड और नि’केल धा’तु के क’ण म’रीजों के श’रीर में पा’नी या दू’ध के जरि’ये पहुंचे हैं.

एलुरु के स’रका’री अ’स्‍पता’ल के सु’प्रिटेंडें’ट डॉ. एवी मोहन ने इंडियन ए’क्‍स्रप्रे’स को बताया कि उन लोगों की तरफ से दिल्‍ली ए’म्‍स को भेजे गए म’रीजों के सैं’पल सा’इज कम थे. लेकिन उनके नतीजे मरी’जों के खू’न में ले’ड और निकल जैसे भा’री धा’तु मिले हैं. हमने कुछ और सैंप’ल भेजे हैं, उनके न’तीजों का इंत’जा’र है.

डॉ. मोहन ने बताया कि इस रह’स्‍यम’यी बी’मारी से 550 लोग बीमा’र हुए थे और उन्‍हें अ’स्‍पता’ल में भ’र्ती कराया गया था. इस समय सिर्फ 84 लोगों का ही अ’स्‍पता’ल में इ’लाज चल रहा है. उन्‍हें भी जल्द ही छु’ट्टी मिल जाएगी.