Categories
Other

बंगाल चुनाव-: भाजपा की तरफ से ये होगें सीएम पद के दावेदार, अमित शाह ने दिया जबाव..👇

खबरें

साल के विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच राजनीतिक लड़ाई शुरू हो गई है। पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं। गुरुवार को अमित शाह एक बार फिर बंगाल से ममता बनर्जी को उखाड़ने की बात करते हैं। अमित शाह ने कहा है कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वोट शेयर बढ़ा है, ऐसे में राज्य में बदलाव होने वाला है। वहीं अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो शाह ने राज्य के नए सीएम के नाम पर संकेत दिया है।

हालांकि शाह ने सीएम उम्मीदवार के लिए किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने एक संकेत दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि बंगाल का सीएम बंगाल का बेटा होगा, कोई बाहरी व्यक्ति नहीं। बताया जा रहा है कि बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के सीएम फेस की दौड़ में नहीं हैं। शाह ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने के बाद, पार्टी और संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे कि हमारा सीएम कौन होगा।

अमित शाह ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन संकेत दिया है कि जो भी भाजपा से मुख्यमंत्री उम्मीदवार होगा, वह बंगाल से होगा। गृह मंत्री ने कहा कि पार्टी के भीतर भी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।