Categories
News

किसानों के चक्का जाम के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने लिया बड़ा एक्शन, राकेश टिकैत सहित…….

खबरें

केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि बिलों का किसान 70 से ज्यादा दिनों से वि’रोध कर रहे हैं और सड़कों पर डंटे हुए हैं. एक तरफ सरकार किसानों को लगातार ये बात समझाने की कोशिश कर रही है कि ये बिल उनके फायदे के लिए लाये गये हैं वहीँ दूसरी ओर किसान इन बिलों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान सरकार की किसी भी शर्त को मानने को तैयार नहीं हैं.

जानकारी के लिए बता दें किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया था. जिसके बाद 6 फरवरी को 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम का प्रोग्राम चला. किसानों के चक्का जाम का असर पंजाब और हरियाणा में तो काफी सक्रिय दिखाई दिया लेकिन अन्य राज्यों में इस ऐलान की हवा निकल गयी. बहुत कम मात्रा में किसान सड़कों पर नजर आये.सबसे ख़ास बात ये रही कि किसानों चक्का जाम का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से हुए, कहीं से भी किसी भी तरह के उ’त्पात को लेकर खबर नहीं आई.

देश के कई राज्यों में चल रहा चक्का जाम का समय ख’त्म हो चुका है. अब इसी बीच गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर को लेकर बड़े निर्देश जारी किये हैं. गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया है कि दिल्ली की तीनों सीमाओं पर जहाँ किसान विरोध कर रहे हैं वहां फिर से इंटरनेट की सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी.

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय के आदेश के बाद कहा जा रह है कि इंटरनेट शनिवार रात के 12 बजे तक बंद रहेगा. अधिकारियों ने बताया है कि दूरसंचार सेवाओं को अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकालीन या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के तहत सार्वजनिक सुरक्षा के चलते ये फैसला लिया गया है ताकि किसी तरह की अनहोनी न हो.