Categories
Other

अभी अभी यूसुफ पठान ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, संदेश बोली भावुक कर देनें वाली बात…

खबरें

भारतीय ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की और कहा कि उनकी जिंदगी की इस पारी को ख’त्म करने का समय आ गया है। यूसुफ 2007 में शुरुआती टी20 विश्व कप विजेता टीम और घरेलू मैदान पर 2011 वनडे विश्व कप में जीत दर्ज करने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किए बयान में कहा, ‘आज अपनी जिंदगी की इस पारी को खत्म करने का समय आ गया है। मैं खेल के सभी प्रारूपों से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘मैं अपने परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों, टीमों, कोचों और पूरे देश का सहयोग और प्यार करने के लिए तहेदिल से शुक्रिया करता हूं।’

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान के बड़े भाई यूसुफ ने 57 वनडे खेलकर 113.60 के स्ट्राइक रेट से 810 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए और वह कोलकाता नाइटराइडर्स की इंडियन प्रीमियर लीग में खिताबी जीत का भी हिस्सा रहे। उन्होंने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 2012 में खेला था।

यूसुफ ने कहा, ‘मुझे अब भी वह दिन याद है जब मैंने पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। मैंने उस दिन सिर्फ जर्सी ही नहीं पहनी थी, बल्कि अपने परिवार, कोच, दोस्तों, पूरे देश और अपनी खुद की उम्मीदें अपने कंधों पर ली थीं।’ उन्होंने कहा, ‘भारत के लिए दो विश्व कप जीतना और सचिन तेंडुलकर को अपने कंधों पर उठाना मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ पलों में से कुछ हैं।’

उन्होंने आगे कहा लिखा- मैंने एम एस धोनी की कप्तानी में अपना अंतरराष्ट्रीय, शेन वॉर्न के नेतृत्व में आईपीएल और जै’कब मार्टिन की कप्तानी में रणजी पर्दापण किया। मुझ पर भरोसा करने के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। वह पिछले दो सत्र से आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में बिक नहीं पाए थे।