Categories
Other

अभी अभी BSP में दौड़ी परेशानी की लहर, सुप्रीमों मायावती…….😭 स’दमें में डूबें कार्यकर्ता!!

खबरें

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अ’भिभाष’ण के साथ विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होने वाला है। इस बीच स’दन में बड़े हं’गामे के आ’सार भी लगाए जा रहे हैं। राज्यपाल के अभिभाषण से पहले ब’हुजन स’माज पा’र्टी के आधा दर्जन से अधिक बा’गी वि’धायक विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मु’लाकात करके सदन में अलग बैठाने की व्यवस्था करने की मांग करेंगे।

बी’एसपी के बागी विधायकों का आ’रो’प है कि बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ की मौजूदगी में सभी विधायकों के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में उन्हें नहीं बुलाया गया था। इसके चलते उनमें ना’रा’ज’गी है। दरअसल इन बा’गी विधायकों को राज्यसभा चुनाव के दौ’रान एसपी से मिलने पर बी’एसपी सुप्री’मो मायावती ने पार्टी से नि’लं’बि’त कर दिया था।

बा’गी विधायकों में ये हैं शामिल
इन बा’गी विधायकों की लिस्ट में श्रावस्ती के अ’स’लम राइनी भिनगा, हापुड़ के अ’सल’म अ’ली ढो’ला’ना, प्रयागराज के मु’ज’त’बा सि’द्दी’की प्रतापपुर और हा’कि’म लाल बिंद , सीतापुर (सिधौली) से हरगोविंद भार्गव, मुंगरा बादशाहपुर की सुषमा पटेल, आ’ज’मग’ढ़ की वंदना सिंह, उन्नाव के अनिल सिंह और हाथरस के रामवीर उपाध्याय के नाम शामिल हैं।

22 फरवरी को पेश होगा बजट
गुरुवार को बजट सत्र की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ होगी। इसके बाद राज्य की योगी सरकार सोमवार 22 फरवरी को वित्त वर्ष 2021-22 का वार्षिक बजट पेश करेगी। यह बजट योगी सरकार के कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट होगा। इसके साथ ही पूर्व में केंद्र सरकार की ओर से पेपरलेस तरीके से पेश किए बजट की तर्ज पर इस बार का यूपी बजट भी पेपरलेस होगा। सभी विधायकों को आईपैड पर ही बजट मिलेगा। इतना ही नहीं, बजट से संबंधित पूरी जानकारी भी सिर्फ राज्य विधानसभा की वेबसाइट से ही उपलब्ध होगी।