Categories
News

अजब गजब-: भू’त को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, किसी को भी नही दिखता ये मकान..

खबरें

सच में एम पी अजब है और जहां के किस्से कहानियां भी गजब है। भू’त के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन भू’त के लिए सरकारी मकान बनाया गया हो ये पहली बार देखा गया। बड़ी बात यह कि लाखों की कीमत से बना यह मकान दिखाई भी किसी को नहीं देता। थोड़ा अटपटा है लेकिन पूरी बात पढ़ने के बाद आप सब समझ जाओंगे। सारा मामला सिंगरौली जिले का है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के कुछ सरकारी अधिकारियों का कारनामा उजागर हुआ है जिन्होंने दो साल पहले म’र चुके शख्स के नाम पीएम आवास योजना के तहत मकान आवंटित कर दिया। इतना ही नहीं उसके नाम 1 लाख 30 हजार की राशि भी निकाल ली। भ्र’ष्टाचा’र का खु’लासा तब हुआ जब इस बात की भनक मृ’त’क के बेटे रामदास को लगी। रामदास पिछले दो सालों से इस बात के लिए परेशान हैं…कि प्रशासन ने इनके मरे हुए पिता के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत न सिर्फ मकान का आवंटन किया, बल्कि उसकी 1 लाख 30 हजार की राशि भी निकाल ली…रामदास को जब इसके बारे में पता लगा, तो एक बार के लिए वह भी चौंक गए। क्योंकि जो आदमी इस दुनिया में है ही नहीं, उसके नाम पर भला इतना बड़ा गड़बड़झाला कैसे हो सकता है। अब बेचारे रामदास ग्राम पंचायत से लेकर भोपाल तक शिकायत करते नजर आ रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही।

भू’त के मकान का मा’मला जब हर कहीं चर्चा का कारण बन गया। तो प्रशा’सन भी जागा अब कलेक्टर इस बात का भरोसा दे रहे हैं कि एसडीएम से पूरे मा’मले की जांच करवाई जाएगी और अगर शिका’यत सही पाई गई तो इसमें कार्य’वाही की जाएगी।

ये कोई पहला मा’मला नहीं है जब सरकारी योजना में मिलने वाली राशि को खुर्दबुर्द किया गया हो इससे पहले भी कई बार ऐसी शि’कायतें आती हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इस बुजुर्ग को न्याय मिल पाएगा या नहीं।