Categories
Other

महिलाओं को रात में ब्रा पहनकर नहीं सोना चाहिए, वरना भुगतने पड़ सकते है ये गंभीर परिणाम

स्वास्थ्य

कई महिलाएं रात को सोते समय ब्रा पहनकर नहीं सोती हैं। एकमात्र कारण चेन का सांस लेना है।लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो बिना ब्रा पहने रात को सो नहीं सकती हैं। हालांकि, डॉक्टरों के अनुसार, रात को सोते समय फिटेड ब्रा पहनने से स्तन कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है। इसका मतलब है कि रात में ब्रा पहनने का कोई मतलब नहीं है। लेकिन यह आपके ऊपर है कि आप रात में ब्रा पहनना कितना आरामदायक महसूस करती हैं। लेकिन इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अगर आप रात को ब्रा पहन कर सोना चाहती हैं, तो हल्की गीली और ढीली ब्रा पहनें।

आपको बता दें, रात को सोते समय टाइट ब्रा आपको परेशान कर सकती है। इसके अलावा अगर आपके स्त’न आकार में बड़े हैं तो आप रात को ब्रा पहनकर सो सकती हैं। ताकि यह ढीला न हो। सोते समय ब्रा पहनने से रक्त संचार बाधित होता है। यदि आप लोचदार के साथ एक तंग फिट ब्रा पहनते हैं तो ऐसा होने की अधिक संभावना है। ऐसी स्थिति में आप स्पोर्ट्स ब्रा का विकल्प चुनें। जो अधिक आरामदायक होगा।

इसलिए आपको रात को अपनी ब्रा को उतार देना चाहिए और सो जाना चाहिए क्योंकि पूरे दिन और पूरी रात ब्रा पहनने से उस जगह पर रंजकता बढ़ जाती है। इसलिए अगर आप फिट ब्रा पहन कर सो रही हैं तो ढीले पहने रहें।