Categories
Other

बीच सडक वकील दंपत्ति की ह’त्या से द’हला देश, चा’कू से खु’लेआम गो’दते रहे ह’मलावर-देंखे वीडियो…..

खबरेंं

ते’लंगा’ना में बीच स’ड़क पर एक वकी’ल दं’पती की चा’कू से गो’दकर ह’त्या कर दी गई। घ’टना बुधवार की है। मा’मले का एक दि’ल द’हला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें खू’न से ल’थपथ व’कील दंप’ती किसी को घ’टना की जा’नकारी दे रहे हैं।

ते’लंगा’ना हा’ईको’र्ट ने मा’मले में खुद नो’टिस लेते हुए सरकार के भरो’से पर सवाल उठाया है। साथ ही जल्द आ’रोपि’यों की गि’रफ्ता’री का नि’र्देश दिया है। बीच सड़क हुई इस वार’दात के दौ’रान लोग खड़े होकर त’मा’शा देख रहे थे। सर’कारी बसें भी वहां से गु’जरती हुई दिख रही हैं, लेकिन किसी ने भी दोनों को बचाने की को’शिश नहीं की।

हैदराबाद से अपने घर लौट रहे थे पति-पत्नी
पु’लिस ने बताया कि पे’द्दापल्ली जिले के मं’थनी इ’लाके के रहने वाले ग’ट्टू वा’मनराव और उनकी पत्नी वें’कट ना’गमणि ते’लंगाना हा’ईको’र्ट में वकील थे। वकील दं’पती अपनी कार से बुधवार को हैद’राबाद से मंथनी जा रहे थे। कार ड्राइवर चला रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे रामगिरी मं’डल गां’व के पास उनकी कार को कुछ अज्ञात लोगों ने रोका और चा’कू से ता’बड़तो’ड़ ह’मला कर दोनों को बु’री तरह घा’यल कर दिया।

घट’ना का दि’ल द’हला देने वाला वी’डियो सामने आया
इस दोह’रे ह’त्याकां’ड का चौं’का देने वाला वीडियो वा’यरल हुआ है। इसमें पूरी घ’टना को मोबाइल फोन से किसी ने शू’ट किया है। इसमें वा’मनराव को सड़क पर खून से ल’थप’थ पड़ा देखा जा सकता है। साथ ही महिला भी जिंदगी और मौ’त के बीच त’ड़प’ते हुए दिख रही है।

वी’डियो में राव दंपती स्थानीय लोगों को अपनी पहचान बताने और ह’मला करने वालों से संबंधित स’वा’ल का ज’वाब देते हुए नजर आ रहे हैं। वे कुंटा श्रीनिवास को आ’रो’पी बता रहे हैं, जो स’त्‍ताधा’री ते’लंगा’ना रा’ष्‍ट्र स’मिति का सदस्‍य बताया जा रहा है। बाद में दंप’ती को अस्‍पताल लाया गया, जहां इला’ज के दौ’रान दोनों की मौ’त हो गई।

हाईकोर्ट बोला- स’बूत-ग’वाह जल्द जुटाएं
ते’लंगा’ना हा’ईको’र्ट ने कहा है कि वकीलों की ह’त्या सरकार के वि’श्वास पर सवाल उठाती है। आ’रो’पि’यों को जल्द प’कड़ा जाना चाहिए। स’बूत और ग’वाह को बिना किसी ड’र के जुटाया जाए। को’र्ट ने मा’मले की सु’नवाई 1 मार्च तक के लिए स्थगि’त कर दी है।

दंप’ती ने हाल ही में राज्‍य के हा’ईको’र्ट के ची’फ ज’स्टिस के सामने औ’पचा’रिक रूप से शि’कायत द’र्ज करते हुए अपनी जा’न को ख’तरा बताया था। वहीं, ह’त्या के बाद ते’लं’गाना बार एसो’सि’एश’न ने गुरुवार को को’र्ट का ब’हिष्का’र किया। उन्होंने को’र्ट के सामने सरकार विरो’धी ना’रे लगाए। साथ ही ह’त्या की जां’च सिं’गल जज से कराने की मां’ग की।