Categories
News

किसा’न आं’दोल’न पर स’ख्त हुई योगी सरकार, सड़क खोद गाड़ दिये…….😱

खबरें

यूपी गेट पर दिल्ली पु’लि’स ने गाजीपुर की तरफ बॉर्ड’र पर स’ख्त घे’रा’बं’दी कर दी है। कई लेय’र बै’रिकेडिं’ग और कं’टीले ता’र लगाने के बाद अब मेर’ठ एक्सप्रेस वे की सर्वि’स रो’ड पर की’लें ठो’क दी हैं। इससे दि’ल्ली-गाजि’याबाद के बीच पैदल आवा’जाही भी बंद हो गई है। रास्ता बंद होने से वा’हन चा’लक भट’क रहे हैं।

यूपी गेट बॉ’र्डर पर फि’र से कि’सानों की सं’ख्या में इ’जा’फा हो रहा है। विभिन्न सं’गठ’नों के लोग आंदो’लन को स’म’र्थ’न देने पहुंच रहे हैं। किसानों की बढ़ती आवा’जाही और 26 जनवरी की हिं’सा के बाद दिल्ली पु’लि’स ने सुर’क्षा घे’रा क’ड़ा कर दिया है। दो दिन से मेरठ ए’क्सप्रे’स वे की दिल्ली वाली सभी ले’न बं’द हैं। इन दो दिन में कई ले’यर बै’रिकै’ड लगाए। उन सभी पर कं’टीले ता’र लगा दिए हैं।

सोमवार को दि’ल्ली पु’लिस ने गा’जीपुर से डा’बर तिराहे की तरफ आने वाली स’ड़क पर की’लें ठो’क दी हैं। इससे पैदल आवा’जाही भी बंद हो गई है। सभी रास्ते बंद होने से लोगों को परे’शा’नी उठानी पड़ रही है। कई वा’हन चा’लक दिल्ली नहीं जा सके। कुछ वा’हन चालकों ने बताया कि गा’जियाबा’द के ज्या’दातर बॉ’र्डर बंद हैं। दिल्ली नहीं पहुंच रहे हैं।

गाजियाबाद की तरफ पु’लिस ब’ल घटा
जहां एक तरफ दि’ल्ली पु’लिस सु’रक्षा घे’रा म’जबूत कर रही है वहीं गा’जियाबा’द की तरफ पु’लिस बल कम हो गया है। हा’लांकि सादे कपड़ों में पु’लिसक’र्मियों की सं’ख्या बढ़ा दी गई है। वह कि’सा’नों पर नजर रख रहे हैं।

कि’सा’नों का आ’रोप, रा’शन रस’द रोकने के लिए ता’रबं’दी की
दिल्ली पु’लि’स ने जिस तरह से स’ख्ती की है उससे कि’सान ने’ता ना’रा’ज हैं। कि’सानों ने मं’च से कहा कि उनका ध’र’ना शां’तिपू’र्व’क चलता रहेगा। आ’रोप लगाया कि धर’नास्थ’ल पर रा’श’न की रसद और दूध नहीं पहुंच सके इसलिए कंटीले तार और की’लें ल’गाई हैं। पु’लि’स की स’ख्ती से दूध और रा’शन की गाड़ियां आ नहीं सकीं।