Categories
Other

अभी अभी योगी सरकार नें प्रदेश के मु’स्लमा’नों को दिया बड़ा झ’टका, 2.5 लाख मु’स्लिम की होगी………

खबरें

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक से बढ़कर के बड़े फ़ै’सले लिए हैं. CM योगी ने सत्ता में आने के बाद अ’पराधि’यों पर ल’गाम कसने और क़ा’नून व्य’वस्था को लेकर कई बड़े कदम उठाए हैं. अब इसी बीच उत्तरप्रदेश से एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में राज्य के ढाई लाख लोगों को राहत देने का ऐला’न किया था. जिनपर लॉ’कडाउन के दौरान नियमों का उ’ल्लंघन करने के चलते माम’ला द’र्ज किया गया था. योगी सरकार के इस फै’सले के बाद कच’हरी के चक्कर लगा रहे लाखों व्यापा’रियों को राहत मिलेगी. सरकार ने प्रदेशभर में धा’रा 188 के उ’ल्लंघन को लेकर द’र्ज हुए मुक़’दमे वापस लेने की तैयारी शुरू कर दी है लेकिन ज’मातियों को यूपी सरकार ने बड़ा झ’टका दिया है.

दरअसल योगी सरकार के इस फैसले के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि ढाई लाख लोगों में ज’माती भी शामिल होंगे लेकिन अभी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि तबलीगी जमा’तियों पर यूपी में दर्ज मा’मलों को वापस तो लिया जा सकता है लेकिन वो मा’मले ढाई लाख से अलग हैं. बताया जा रहा है कि ज’मातियों पर अलग अलग जिलों में द’र्ज हुए मा’मले दूसरे तरीके से वा’पस लिए जायेंगे. सरकार ने जिन ढाई लाख माम’लों को वापस लेने का ऐला’न किया है उनमें ये शा’मिल नहीं है.

गौरतलब है कि जमातियों पर यूपी में द’र्ज मा’मले सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हैं तो वो कोर्ट द्वारा ही वापस लिए जायेंगे. को’रोना म’हामारी के दौ’रान उत्तरप्रदेश के अलग अलग राज्यों में खासकर मास्क न पहनने और ट्रैफिक उ’ल्लंघन के चलते लाखों लोगों पर मा’मले दर्ज हुए थे. जिसके बाद अब योगी सरकार ने राहत देते हुए इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने के बाद द’र्ज हुए मु’कदमे को वापस लेने का ऐलान किया था. बताया गया है कि 175 विदेशी ज’मातियों पर अलग अलग जिलों में मा’मले द’र्ज किये गये हैं जोकि धीरे धीरे ख’त्म हो रहे