Categories
News

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जिन्होंने अनाथ बच्चों को दी आलीशान जिंदगी, एक को तो कूड़ेदान से उठाया और बना दिया सुपर स्टार…..

लाइफस्टाइल

बॉलीवुड सेलेब्स जहां अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं वहीं वो अपनी दिलदारी के लिए भी फैंस का दिल जीतते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने अपने नेक काम से एक मिसाल पेश कर दी। अपनी शोहरत और पहचान को उन्होंने किसी और की जिंदगी बनाने में न्यौछावर कर दी। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स की जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर ना सिर्फ मां-बाप का प्यार दिया बल्कि लोगों के लिए प्रेरणा भी बने।

रवीना टंडन ने सिर्फ 21 साल की उम्र में दो बेटियों को गोद लिया था। जिनका नाम उन्होंने पूजा और छाया रखा। रवीना उस वक्त खुद अपना करियर बना रही थीं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी दिली तमन्ना पूरी की और दो बच्चियों को गोद लेकर उनका जीवन संवार दिया।

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। सुष्मिता ने बेहद कम उम्र में एक बच्ची को गोद लिया था। उसके कुछ वक्त बाद उन्होंने दूसरी बच्ची भी गोद ली। सुष्मिता ने अभी तक शादी नहीं की है। आज भी वो सिंगल मदर के तौर पर अपनी बेटियों की देखभाल कर रही हैं। सुष्मिता ने लंबे समय से फिल्मों से भी दूरी बनाकर रखी लेकिन कभी इसका असर अपनी बेटियों पर नहीं पड़ने दिया।

बॉलीवुड के सुपरस्टार रह चुके मिथुन चक्रवर्ती को लेकर बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने कूड़े के ढेर से एक बच्ची को उठाया था। जिसे उन्होंने गोद ले लिया। मिथुन की तीन बेटियां और एक बेटा है। जिसमें से एक दिशानी हैं जिसे उन्होंने गोद लिया था। मिथुन अपनी छोटी बेटी दिशानी को भी उतना ही लाड करते हैं जितना वो अपने सगे बच्चों से प्यार करते हैं।

डायरेक्टर सुभाष घई को लेकर बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने मेघना नाम की बच्ची को गोद लिया था। सुभाष घई अपनी बेटी मेघनी की शादी भी कर चुके हैं।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बहन अर्पिता खान को भी गोद लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलीन खान और सलमां ने अर्पिता को फुटपाथ से उठाया था जब उनकी असली मां की मौत हो गई थी। खान परिवार में अर्पिता सबसे ज्यादा लाडली हैं। सलमान भी अपनी बहन अर्पिता से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।