Categories
Other

Lockdown-: अभी अभी सरकार ने की लॉकडाउन की घोषणा!! सभी जिला कलैक्टर को……

खबरें

सरकार ने लॉ’क डाउन लगाने का फै’सला लेने का अधिकार कलेक्टरों को सौंप दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरो’ना संक्र’मण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टरों को लॉ’क डा’उन के संबंध में निर्णय लेने का निर्दे’श दिया है।

अफसरों के अनुसार असम के चुनावी दौरे पर गए मुख्यमंत्री बघेल से गुस्र्वार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने टेलीफोन पर चर्चा की। इस दौरान स्वास्थ मंत्री ने मुख्यमंत्री से लॉ’कडा’उन करने का अनुरोध किया। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने के लिए अधिकृत करने का निर्देश दिया।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने गुस्र्वार को वीडियो कां’फ्रे’सिंग के दौ’रान मु’ख्यमंत्री के इस निर्देश के संबं’ध में कलेक्टर को जानकारी दी। बैठक में जैन ने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला क’लेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय लें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरो’ना संक्र’मण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टी’काकरण को एक जनांदो’लन का रूप दिया जाए। मा’लूम हो कि इसके पहले भी मु’ख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्थिति को देखते हुए ला’कडाउ’न लगाने का निर्णय क’लेक्टरों पर छोड़ा था।

छत्तीसगढ़ में को’रो’ना वा’य’रस का सं’क्र’मण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी जिलों में अस्पातालों में आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। वी’डि’यो का’न्फ्रेंसिं’ग के माध्यम से स्थिति की समीक्षा करते हुए जैन ने को’वि’ड के विस्र्द्ध टी’काकर’ण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने गुस्र्वार को मंत्रालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कलेक्टरों और पु’लिस अधीक्षकों की बैठक ली। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि को’विड के विरूद्ध टी’काक’रण के जनजागकरण के लिए मंत्रीगणों, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधियों का जरूरी सहयोग लिया जाए।

मुख्य सचिव ने जिलों में डेडिकेटेड को’वि’ड अस्प’तालों में आ’इ’सी’यू और एचडीयू की क्रियाशीलता और जिलों में को’वि’ड के विरूद्ध टी’काक’रण की विस्तृत समीक्षा की। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने भी अधिकारियों को आवश्यक दि’शा-निर्दे’श दिए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुजी पिल्ले ने वै’क्सी’ने’श’न व को’वि’ड अ’स्पता’लों के संबं’ध में विस्तार से जानकारी दी।