Categories
Other

घर में खुलेआम चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, हुआ भंडाफोड़..देखें तस्वीर👇

खबरें

कोरोना का समय चल रहा है। लोग एक-दूसरे के संपर्क में आने से कतरा रहे हैं। ऐसी स्थिति में, राजधानी दिल्ली में रोहिणी सेक्टर -6 क्षेत्र में एक घर में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था, जिसका खुलासा महिला आयोग ने किया था।

आयोग की 181 हेल्पलाइन पर, महिला ने फोन किया और इसके बारे में जानकारी दी और अपनी पीड़ा सुनाई। दिल्ली महिला आयोग ने शुक्रवार देर रात जि’स्म’फ’रो’शी के गोरख धंधे से रोहिणी सेक्टर -6 की एक लड़की को मुक्त कराया और से’क्स रै’केट’ बंद करवा दिया।

प्रतीकात्मक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़की ने बताया कि उसके पुराने घर के पास रहने वाले एक जानकार ने उसे बताया था कि वह उसे शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने वाली नौकरी दिलवा देगा। लड़के की बातों में आने के बाद, लड़की उसके साथ 25 अगस्त को रोहिणी सेक्टर 6 में एक घर में गई, जहां उसे 3 दिन की वे’श्या’वृत्ति का शिकार होना पड़ा। जब लड़की ने इनकार कर दिया, तो उसे धमकी दी गई और घर में बंद कर दिया गया। लड़की ने कहा कि दिन में कई ग्राहक उस घर में आते थे और जि’स्म’फ’रो’शी का धंधा होता है।
 
सूचना मिलते ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और सदस किरण नेगी ने देर रात एक टीम बनाई जो पुलिस के साथ दिए गए पते पर पहुंची। घर के अंदर, टीम ने पाया कि पीड़ित के अलावा दो महिलाएं, मुख्य आ’रो’पी और कुछ ग्राहक थे।

मुख्य आ’रो’पी जितेश एक महिला के साथ आ’पत्ति’जनक स्थिति में पाया गया और टीम को आते देख वह पिछले दरवाजे से भाग गया। दोनों ने एक अन्य महिला के साथ भागने का प्रयास भी किया जो असफल रही। महिला ने बताया कि वह जितेश का साथी है और उसने कबूल किया कि दोनों वहां जि’स्म’फरो’शी का काम करते हैं।

मौके से बुलाकर शिका’यत’कर्ता को बचाया गया और घर में मौजूद सभी लोगों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस को दिए बयान में, पी’ड़ि’ता ने बताया कि कैसे उसने धोखे से उसे घर में लाकर कार में धकेलने की कोशिश की।

पुलिस ने आरोपी जितेश के साथी सहित 3 लोगों को गिर’फ्ता’र किया है और आईटीपीए की धारा 3/4/5/6 और आईपीसी की धा’रा 343/506/509/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मुख्य आरोपी जितेश की भी तलाश कर रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कार्यवाही के बाद, पीड़िता को सुरक्षित उसके घर ले जाया जाता है।

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, “जब हमने दिल्ली के हर कोने में चल रहे स्पा से’क्’स रै’के’ट पर कार्रवाई की, तो पूरी दिल्ली में खलबली मच गई। हर जगह, लड़कियों को पैसे के लालच में पैसे का लालच दिया जाता है। हमारी टीम देर रात पु’लि’स के साथ से’क्’स रै’के’ट का भं’डा’फो’ड़ किया, इस मामले में सक्रियता और बहादुरी दिखाते हुए लड़की को से’क्’स रैके’ट से छुड़ाया और सुरक्षित घर ले गए। पुलिस ने भी इस मामले में पूरा सहयोग किया और त्वरित कार्रवाई की।कई घरों में, जि’स्म’फ’रो’शी का धंधा, जो अंधाधुंध चल रहा है, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए! दिल्ली की महिला आयोग दिल्ली की लड़कियों की सुरक्षा के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है।