Categories
News

Sh’okin’g: 3 साल के मा’सूम बच्चे के प्रा’इ’वेट पा’र्ट में मिली 11 नुकीली सु’इयां, 6 महीने से……

खबरें

ते’लंगाना के व’नप’र्ती जिले में एक तीन साल के मा’सू’म बच्चे के शरी’र के अंद’र 11 से ज्या’दा सु’इ’यां मिलने का मा’म’ला सामने आया है। बच्चा पिछले 6 महीने से पे’ट में दर्द की शि’काय’त कर रहा था। जांच करने पर उसकी पी’ठ और प्रा’इवेट पा’र्टस में 11 सू’इयां होने का प’ता चला है।

वा’नाप’र्थी जि’ले के वी’पनगंड’ला में रहने वाले बच्चे के पिता पी अशोक और मां अन्न’पूर्ण’मा ने बताया कि, उनका तीन साल का बेटा पि’छ’ले कुछ महीनों से श’री’र में होने वाले द’र्द से प’रेशा’न था, जो अ’क्सर दर्द से क’रा’हता था। ले’किन तब बच्चे के माता पिता बच्चे को द’र्द होने पर करीबी डॉ’क्टर के पास ले जाते थे, ले’किन द’वा का अ’सर रहने तक वह होने वाले द’र्द से चु’प हो जाता था। लेकिन द’वा का अ’स’र ख’त्म होते ही ब’च्चा फिर द’र्द से त’ड़प’ने लगता। लेकिन यह त’कली’फ वक़्त के साथ ब’ढ़’ती चली गई। इसके बाद घरवाले उसे ले’कर अ’स्पताल पहुंचे।

वहां के डॉ’क्ट’र श्री’निवास रेड्डी ने ब’च्चे की प’रेशा’नी को देखते हुए उसका एक्स-रे किया, तो रि’पोर्ट में उसके श’रीर के अ’ल’ग अ’ल’ग हिस्से में 11 सु’इ’यां चु’भी हु’ईं दिखीं। इस व’ज’ह से बच्चे को भ’यकंर द’र्द झे’लना प’ड़ रहा था। जि’स’के तु’रं’त बाद ही डॉ’क्टर्स ने ऑ’परेश’न क’र उसके श’रीर में से 8 सु’इयां बा’हर नि’का’ल दी, जबकि तीन अ’न्य सु’इ’यां बाद में नि’काल’ने की बात कही। हा’लांकि ऑ’परेश’न के बाद ब’च्चे की हा’लत सा’मा’न्य बनी हुई है। ले’किन ये बात स’भी की स’मझ से दूर थी। आ’खिर ये सु’इयां बच्चे के श’रीर में कै’से पहुंची।

अपने ही क’रीबियों पर श’क
इस पूरे मा’मले के बाद अ’पने ती’न साल के बच्चे के श’रीर में 10 से ज्या’दा सु’इयां मि’ल’ने से है’रान उसके मा’ता-पि’ता ने आ’शं’का ज’ताई है कि, बच्चे के श’रीर में उ’नके कि’सी रि’श्ते’दार ने ही ये सु’इयां चु’भो’ई हैं। और ये ह’रक’त सं’भव’त: प’रि’वार के ही किसी स’दस्य की हो स’क’ती है। दं’प’ती की शि’काय’त पर पु’लिस ने मा’मला द’र्ज कर लिया है। जि’सके बाद पु’लिस मा’म’ले की जां’च कर रही है।