Categories
Other

जानिए कहां रहेगा गु’नाह’गा’रों को फां’सी पर लट’काने वाला ज’ल्ला’द?

निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच, खबर आई है कि चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद के लिए ठहरने के लिए फ्लैट की व्यवस्था की जा रही है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने जेल मुख्यालय के पास स्थित सेमी ओपन जेल के एक फ्लैट को खाली कराया है. इस फ्लैट में तीन कैदी रह रहे थे, जिन्हें दूसरा कमरा आवंटित किया गया है. दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला पवन जल्लाद इसी कमरे में रहने वाला है.

आपको बता दें कि पवन जल्लाद 30 जनवरी को तिहाड़ में पहुंच रहा है. वो इस कमरे में 1 फरवरी की दोपहर तक रहेगा. जानकारी मिल रही है कि जल्लाद पवन के रहने के लिए इस कमरे में बेड लगाया जा रहा है. इसके अलावा उसका भोजन कैंटीन में तैयार किया जाएगा.

तिहाड़ जेल में बंद निर्भया मामले के चार दोषियों को मंगलवार की सुबह जेल के अस्पताल में मेडिकल जांच भी कराई गई है. जिसमें से एक आरोपी ने पेट दर्द होने की शिकायत की थी. जेल के एक अधिकारी ने बताया कि शाम को भी इन दोषियों की मेडिकल जांच कराई गई है. जांच के दौरान चारों आरोपियों की रिपोर्ट सामान्य बताई जा रही है.


निर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाले जल्लाद पवन को एक आरोपी की फांसी देने पर 15 हजार रुपये मिलेंगे. यानी की जल्लाद को चारों दोषियों को फांसी देने के बाद 60 हजार रुपए बतौर मानदेय मिलेगा.

आपको बता दें कि इस मामले में फांसी की देरी के सवाल पर निर्भया की मां आशा देवी ने काफी तीखी प्रतिक्रिया की थी. उन्होंने कहा था कि अपराधी जानबूझ कर केस को लंबा कर रहे हैं और सब सिर्फ मुजरिमों की ही सुन रहे हैं. निर्भया की मां ने इस बाबत सरकार पर भी आरोप लगाया था और कहा है कि जब दोषी के नाबालिग होने वाले दावे को एक बार खारिज किया जा चुका है तो फिर बार-बार इसे क्यों बीच में लाया जा रहा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published.