Categories
News

दु:खद -: अभी अभी प्रदेश में दौड़ी शोक की लहर, नही रहे STF के…….

खबरें

उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के एडिशनल एसपी राजेश सिंह का 28 मार्च, रविवार यानी कि आज देहां’त हो गया. ये उत्तर प्रदेश के अमेठी के गौरीगंज में रहते थे. ख़बरों के मुताबिक, पता चला है कि ब्रे’न हे’मरेज के कारण उनका निध’न हो गया है. ब्रे’न हे’मरेज के चलते एक प्राइवेट अस्पताल में उनका निध’न हुआ जिससे घर वालों को एक बड़ा धक्का लगा. अमेठी के रहने वाले राजेश सिंह एक साल से यूपी की राजधानी लखनऊ में STF  में एडिशनल एसपी कार्यरत थे. मिली जानकारी के मुताबिक, राजेश सिंह की देर रात अचानक त’बीय’त बि’गड़ गई. उनकी हालत काफी गंभी’र थी. तबीयत बिग’ड़ते ही उनकी नाक से खू’न निकला.

ख़बरों के मुताबिक,  हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में ही इन्होंने दम तोड़ दिया. लखनऊ के एक प्रा’इवेट अस्पताल ने उन्हें मृ’त घो’षित कर दिया. घरवालों, रिश्तेदारों तथा पु’लिस विभाग को इस बुरी ख़बर से गहरा धक्का लगा है. बात करें STF के एडिशनल एसपी राजेश सिंह की तो राजेश सिंह मूलतः अमेठी के गौरीगंज के रहने वाले थे. इन्होंने स्नातक तथा परास्नातक में अपनी शिक्षा प्रयागराज से पूरी की. प्रयागराज उस समय इलाहाबाद के नाम से जाना जाता था. अपनी शिक्षा के बाद इन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी की.

अगर बात की जाएं इनकी उपलब्धियों की तो सबसे पहले इनका सेलक्शन एमपी पीसीएस (MP PCS) में एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर हुआ. इसके बाद उत्तर प्रदेश में जेलर के पद पर भी इनका चयन हुआ. आपको बता दें कि राजेश सिंह बतौ’र सीओ लखनऊ, बिजनौर, बहराइच, बाराबंकी, शामली और मुज्जफरनगर में भी तैनात रहें हैं. ये एडशिनल एसपी साल 2013 में बने और लम्बे समय तक एडीजी लॉ के स्टाफ अफसर के पद पर तैनात रहें.बताते चलें कि राजेश सिंह ने अपना कार्य बखूबी निभाया है. उन्होंने एसटीएफ में रहते हुए शरा’ब के बड़े सिंडिकेट को फैजाबाद में पकड़ा और आज, रविवार को इनका देंहा’त हो गया है.