Categories
जुर्म

मां ने मासूम को गर्म तवे पर देर तक किया खड़ा, झु’लसे पैर, मामा ने किया…

खबरें

महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले से एक हैरा’न कर देने वाला वाक’या सामने आया है। यहां एक सौ’तेली मां पर अपने 9 वर्षी’य मा’सूम को गर्म तवे पर खड़ा करने का आरो’प लगा है। इस दौ’रान बच्चे का दोनों पैर बुरी तरह से झु’लस गया। जिसके बाद से उसे अस्प”ताल में भ’र्ती कराया गया है। उसका इला’ज जारी है। इस मा’मले की शि’कायत पु’लिस के पास पहुंची है। जिसके बाद पु’लिस ने आ”रोपी महिला के खिला’फ मुक’दमा द’र्ज कर लिया है। इस मा’मले में जांच की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों सो’शल मी’डिया पर 9 वर्षीय मासूम का झुलसे हुए पैरों वाला फोटो वा’यरल हुआ था। मालू’म पड़ा कि ये बच्चा बुलढाणा ज़िले के जवलाबाजर का रहने वाला है। मा’सूम के पैर के तलवों पर पट्टी बंधी हुई देखी जा सकती है। लोगों के मुताबिक ये बच्चा अपनी सौ’तेली मां के साथ रहता है। किसी बात से नारा’ज होकर उसकी सौतेली मां ने उसे गर्म तवे पर खड़ा कर दिया। जिससे उसके दोनों पैर झुल’स गये।

जब इस घ’टना की जानकारी बच्चे के मामा को हुई तो उसने 26 दिसंबर को बु’ल’ढा’णा के बो’रखे’ड़ी पु’लिस स्टेश’न में एक क’म्पलेंन दर्ज करा दी।जिसमें उसकी सौ’तेली पर आ’रोप लगाया कि उसके भां’जे को उसने गर्म तवे पर खड़ा किया, जिसके कारण उसके पैर झु’लस गए और पिछले कुछ दिनों से उसका सर’कारी अस्प’ताल में इ’लाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी बच्चे की हा’लत ख’तरे से बाहर है, लेकिन उसके दोनों पैरों के त’लवे बुरी तरह झुल’स गए हैं। अभी वह चल फिर नहीं सकता। वहीं, पु’लिस ने पी’ड़ित बच्चे के मामा की शि’कायत के आधार पर आरो’पी सौ’तेली मां के खि’लाफ मु’कदमा पंजीकृत कर लिया है। साथ ही आगे की पड़’ताल शुरू कर दी है।