Categories
News

‘गुप्त’ जगह पर लिखी आपबीती, फिर खा लिया जहर..

हिंदी वायरल

उदयपुर।  अपने जीवन को ख़त्म करना इतना आसान नहीं होता लेकिन फिर भी कई बार लोग सुसाइड  करने पर मजबूर हो जाते हैं। लेकिन मरते समय भी कोई इतना डरा हुआ कैसे हो सकता है कि अपना सु-सा-इड  नोट भी छिपाने के लिए मशक्कत करे। जी हाँ , मरते वक्त भी 30 साल की महिला अपने पति से इतना डरी हुई थी कि उसने सु-सा-इड नोट लिखने के लिए अपने शरीर का खास हिस्सा चुना। सु-सा-इड का यह चौंकाने वाला मामला राजस्थान के उदयपुर जिले के सेमारी थाना क्षेत्र के मल्लाड़ा गांव में सामने आया है। 

पति की प्रताड़ना से परेशान होकर रेखा मेघवाल नामक महिला ने जहर खा लिया । उसने अपनी जांघ पर सुसाइड नोट लिखकर पति को सजा देने की गुहार लगाई। महिला को पति खेमराज का इतना खौफ था कि उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो सुसाइड नोट कहां लिखे? जब पुलिस ने उसकी जांघ पर लिखा सु-सा-इड नोट देखा, तो हैरान रह गई। महिला ने साफ लिखा कि अगर वो कागज पर sucide नोट लिखती, तो उसका पति फाड़ देता। दीवार पर लिखती, तो मिटा देता। जांघ पर उसकी नजर नहीं पड़ती, इसलिए उसने यह जगह चुनी। पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

 रेखा मेघवाल ने आज सुबह करीब 7.30 बजे जहर खा लिया था। पति और परिजन उसे फौरन सलूंबर हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका। पुलिस के अनुसार, मृतका की यह तीसरी शादी थी। उसकी कोई संतान नहीं थी, जबकि खेमराज के पहले पत्नी से 4 बच्चे है। एक बेटे की शादी हो चुकी है। बेटे की शादी के बाद से ही घर के सभी लोगों ने महिला के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी, जिसकी वजह से वह हमेशा डरी हुई रहती थी।  महिला ने जांघ पर 14 लाइन का sucide नोट लिखा। इसमें लिखा कि पति कहता था कि तेरे जैसी 17 और ले आऊंगा। लेकिन तुझे पहले खत्म कर दूंगा। वह हमेशा कहता था कि तुझे इतना मजबूर कर दूंगा कि तू sucied कर ले और अगर कहीं sucied लैटर लिखा तो उसको भी ख़त्म कर दूंगा।  इसलिए मैं मजबूरी में यह लाइनें जांघ पर लिख रही हूँ। पुलिस ने महिला के परिवार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।