Categories
News

बुरी खबर-: आस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहलें फैंस के लियें आयी बुरी खबर, दिग्ग’ज ने किया संन्यास का ऐलान……

खबरें

भारत देश में क्रिकेट का बुखार इस कदर है, कि भारत का हर दूसरा बच्चा बस क्रिकेटर ही बनना चाहता है. मगर 1 अरब 35 करोड़ वाले इस देश में बहुत कम ही लोग एसे हो पाते है, जो भारत की जर्सी पहन पाते है. अगर कोई भी खिलाड़ी भारतीय टीम की जर्शी पहन ले तो वो रातोंरात शो’हर’त की बु’लंदियों में पंहुच जाता है.

भारत के गु’मना’म क्रिकेटरों में से एक है सु’दीप त्यागी

हालांकि दूसरी ओर भा’रतीय क्रिकेट की ये भी सच्चाई है कि बहुत से खि’लाड़ी भा’रती’य क्रिकेट से बहुत ज’ल्दी गु’मना’म भी हो जाते है. किन्ही एक दो मैच में अ’च्छा प्रदर्शन कर धू’म म’चाने वाले कई खिलाड़ियों का आज भारतीय टीम में नाम तक सुनने को नहीं मिलता है.

शायद ही अब आपको सुदीप त्यागी का नाम याद हो, लेकिन हम आपको बता देते है कि सु’दीप त्या’गी ने आ’ईपीए’ल के ज’रिये भारतीय टीम में जगह बनाई थी.

सुदीप त्यागी ने भारतीय टीम के लिए 4 वनडे मैच व एक टी-20 मैच खेला है. सुदीप त्यागी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आये थे.

सुदीप त्यागी ने किया सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान

भारतीय क्रिकेटर सुदीप त्यागी ने क्रिकेट को अ’लवि’दा कह दिया है. उनकी उम्र अभी 33 साल है, लेकिन उन्होंने खेल को अ’लवि’दा कहने का ऐलान कर दिया है. बतौर तेज गेंदबाज खेलने वाले सुदी’प त्या’गी ने भारतीय टीम के लिए सीमित ओवर के दोनों प्रा’रूप में क्रि’केट खेला. अपना ट्वि’टर अ’काउं’ट पर सुदीप त्यागी ने एक नोट पोस्ट किया और सं’न्या’स के बारे में बताया.

मैं महेंद्र सिंह धोनी का धन्यवाद करना चाहूँगा

सुदीप त्यागी ने लिखा, “हर खिलाड़ी का एक खिलाड़ी के रूप में देश के लिए खेलने का सपना होता है, मैंने उसे प्राप्त किया. मैं महेंद्र सिंह धोनी का धन्यवाद करना चाहूँगा जिनकी कप्तानी में मैंने अपना पहला वनडे खेला था. मैं अपने रोल मॉ’डल मो’हम्म’द कै’फ, सु’रेश रैना और आरपी सिंह को भी धन्यवाद कहना चाहूँगा. यह मुश्किल निर्णय है लेकिन आगे बढ़ने के लिए हमें इसे जाने देना होता है.”