Categories
Other

AAP के खिलाफ मैदान में उतरने वाले प्रत्‍याशी की हुई मौत, भाई ने कही ये बात…

सोमवार रात कानपुर के बिल्हौर इलाके में हुए एक सड़क हादसे में कार सवार 5 लोगों की मौत हो गई है. आपको बता दें कि कार सवार सभी मृतक दिल्ली के रहने वाले थे. हादसे से मृतक सुरजीत सिंह हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे. बता दें कि निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सुरजीत को 215 वोट मिले थे और वो छठे नंबर पर रहे थे.

जानकारी के मुताबिक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बीती रात ये भीषण हादसा हुआ है. बता दें कि वोल्वो बस ने डिवाइडर पार करते हुए सामने आ रही फार्च्यूनर कार को सीधे टक्कर मारी जिसकी वजह से इस हादसे में कार सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में शामिल सुरजीत सिंह कारोबारी होने के साथ ही राजनीति में भी अच्छी रुचि रखते थे.

हादसे के बाद कानपुर पहुंचे उनके बड़े भाई राजेश सिंह ने पोस्टमार्टम हाउस में बताया कि छोटा भाई सुरजीत राजनीति में बहुत अधिक रुचि रखता था. वह हाल ही में दिल्‍ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. चुनाव में उनकी जीत तो नहीं हुई, लेकिन उन्होंने छठा स्थान जरूर हासिल किया था. भाई ने बताया कि सुरजीत सभी के दुख-सुख में शामिल होते थे और लोगों की सहायता करना भी उनका स्वभाव था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सुरजीत अपने दोस्तों के साथ अपनी कार से प्रतापगढ़ शादी में शामिल होने गया था. हालांकि शादी में जाने से पूर्व घर पर मां ने तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए रोका था, लेकिन वह नहीं माना.

दिल्‍ली चुनाव में मनीष सिसोदिया को 69974, भाजपा के रविंदर सिंह नेगी को 66703, कांग्रेस के लक्ष्‍मण रावत को 2767, बसपा के राकेश को 665, जनमत पार्टी के सुरेंद्र गुप्‍ता को 321 और सुरजीत को 215 वोट मिले थे.