Categories
Other

सुशांत और रिया का सबसे चौंकाने वाला ऑडियो क्लिप आया सामने, पैसों को लेकर हो रही थी बात!

सु’शां’त की सु’सा’इ’ड मिस्ट्री की जांच के दौरान रिया और सु’शां’त का एक ऐसा ऑडियो आया है, जिसमें सु’शां’त ख़ुद को बेहद परेशान और बुरे हा’ला’त में फं’स’ने की बात कर रहे हैं। जनवरी 2020 में  रिया और सु’शां’त के साथ मौजूद श्रुति मोदी, शोविक और इंद्रजीत चक्रवर्ती की पूरी बातचीत है। सु’शां’त की इस बातचीत में उन्होंने कहा कि वो सबसे बु’रे हा’ला’त में हैं। 

‘मेरे सबसे बु’रे हा’ला’त हैं’

इस ऑडियो क्लिप में कथित रूप से सु’शां’त अपने भविष्य की प्लानिंग कर रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती , इंद्रजीत चक्रवर्ती और कुछ वित्तीय सलाहकार भी साथ में बैठकर सु’शां’त के साथ फाइनेंशियल मैनेजमेंट की बात कर रहे हैं। इस क्लिप में सु’शां’त ये कहते सुना जा रहे हैं वह मुंबई से निकलना चाहते हैं, इसलिए उन्हें अपने भविष्य को लेकर कोई ब’ड़ा फै’स’ला लेना होगा। सु’शां’त इसी के चलते रिटायरमेंट प्लान तैयार करने में लगे हुए थे।

रिया का था सु’शां’त के पैसों की एफडी कराने का प्लान

ऑडियो क्लिप में रिया कह रही हैं कि सु’शां’त को पैसे की एफडी तैयार करनी चाहिए। रिया बोल रही हैं- मैं ये सब ऐसे चाहती हूं कि उदाहरण के तौर पर मैं वहां पर नहीं हूं, श्रुति और मिरांडा भी नहीं हैं और कोई नया शख्स सु’शां’त के साथ है। उसे सु’शां’त का कार्ड मिल जाए। पहली चीज तो मैं सु’शां’त से कहूंगी कि सारे पैसों की एफडी बना ले। हम सु’शां’त का सारा पैसा एफडी में रखेंगे। सु’शां’त के कार्ड में 10-15 लाख से ज्यादा नहीं होंगे। दूसरी बात जो पैसा सु’शां’त के पास है, जिससे सु’शां’त को ब्याज मिलता रहे। सु’शां’त की जमा पूंजी भी सुरक्षित रहेगी। सु’शां’त के दस्तखत के बिना कोई एफडी तुड़वा ना सके।

‘मैं ऐसे एक्टिंग तो नहीं कर पाऊंगा’ 

सु’शां’त करीब पैंतीस मिनट की इस बातचीत में रिया के साथ मिलकर एक ट्रस्ट बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसमें रिया और श्रुति उन्हें लगातार बता रही है कि क्या करना है और कैसे करना है। इन सबके बीच-बीच में सु’शां’त काफ़ी परेशान लग रहे थे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि जो हा’ला’त चल रहे हैं, उसमें वो एक्टिंग तो बिल्कुल नहीं कर पाएंगे।

‘इसे रिटायरमेंट प्लान मानकर चलिये’  

रिया के साथ एक ट्रस्ट बनाकर और उस ट्रस्ट के ज़रिये होने वाली कमाई को ख़र्चे के लिए इस्तेमाल करने की प्लानिंग इस बातचीत में सामने आई है। फाइनेंशियल मीटिंग वाले ऑडियो में सुशांत ट्रस्ट बनाने की बात को रिटायरमेंट प्लान क़रार देते हैं।

‘मैं अपनी लग्ज़री गाड़ियां बेच दूं’ 

रिया और श्रुति कुछ फाइनेंशियल एडवाइज़र्स के साथ सु’शां’त के लिए ट्रस्ट बनाने की बात कर रही थीं। इसी दौरान सु’शां’त ने हं’स’ते हुए कह दिया कि वो ख़र्चे कम करने के लिए और पैसे जुटाने के लिए अपनी महंगी गाड़ियां तक बेच देंगे।

‘मैं अपने कमरे से नहीं निकलता हूं’ 

 सु’शां’त इस पूरी बातचीत के दौरान काफ़ी परेशान लग रहे थे। हा’लां’कि, वो मुस्कुरा रहे थे, लेकिन, उन्होंने फाइनेंशियल एडवाइज़र्स और रिया के सामने ही ये भी बताया कि वो अपने कमरे में ही क़ैद रहते हैं।

सु’शां’त, रिया, श्रुति और शोविक के साथ एक ट्रस्ट बनाकर फाइनेंशियल प्लानिंग वाली ये पूरी रणनीति सु’शां’त के लिए बनाई जा रही थी। इतना तय है कि सु’शां’त इस पूरी बातचीत में परेशान लग रहे थे और बार-बार अपनी परेशानी भी बता रहे थे। ज़ाहिर है, अगर वो किसी तरह के मानसिक तना’व में थे, तो पहले उनकी मानसिक हा’ल’त को स्थिर करने की कोशिशें होनी चाहिए थीं। बहरहाल, इस बातचीत का पूरा सच क्या है, ये जांच का विषय है।