Categories
Other

अगर आपको भी है Corona से ग्रस्त होने का शक तो इस नंबर पर कॉल करके कराएं अपना SWAB टेस्ट

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. अब तक मरीजों की संख्या 1100 के पार पहुंच चुकी है. हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 11439 हैं, इनमें 9756 एक्टिव पेशेंट है. वहीं दूसरी ओर अब तक मरने वालों की संख्या 377 हो गई है. जबकि 1306 मरीज ठीक हुए हैं. देश में जान गंवाने वाले 377 लोगों में से सबसे अधिक 178 लोग महाराष्ट्र के हैं. सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुईं हैं.

ऐसे में सरकार का केवल एक ही लक्ष्य है कि जितना जल्दी हो सके ज़्यादा से ज़्यादा संक्रमित लोगों का पता लगाया जाए और उनका इलाज किया जाए। Corona से ऐसी ही लड़ाई लड़ने के लिए मुंबई MCGM और SLR Diagnostic ने “ड्राइव इन SWAB टेस्ट” की शुरुआत की है. जिसके लिए एक 1800 222000 टोल फ्री नंबर जारी किया गया है. दिन में 250 लोगो को टेस्ट करने का लक्ष्य है।

Mumbai MCGM और SLR Diagnostic द्वारा शुरू की गई. अगर आपको लगता है कि आपको बुखार, सर्दी या खांसी हैऔर आपको शक है कि आप कोरोना से ग्रस्त है. तो सबसे पहले अपने डॉक्टर को दिखाएं. डॉक्टर की सलाह के बाद आप दिए गए 1800 222000 टोल फ्री नंबर से संपर्क साधे. उसके बाद आप दिए गए पते पर पहुंचें।

आपको केवल एक काम करना है कि ” आपको अपने गाड़ी से नही उतरना है. गाड़ी में रहकर आपको गाड़ी का शीशा थोड़ा सा खोलना है. ऐसे करने पर आपके पास PPE सूट पहने एक डॉक्टर आएगा. दूर से ही आपके मुँह और नाक का SWAB टेस्ट करेगा. SWAB से किए गए टेस्ट को एक ट्यूब के अंदर रखकर लैब में भेज दिया जाएगा। 24 घंटे के अंदर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जिसमें यह पता चलेगा कि आपकी रिपोर्ट पॉजिटिव है या नेगेटिव।