Categories
Other

मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी, स्विस बैंक ने खाताधारकों की सौंपी लिस्ट

स्विट्जरलैंड के सरकार से भारत सरकार को मिली बैंक खातों से जुड़ी पहली जानकारी स्विट्जरलैंड की सरकार ने स्विस बैंक में खुले भारतीय खातों की जानकारी भारत सरकार को सौंप दी है भारत कुछ चुनिंदा देशों में से एक है जिन्हें ये जानकारी मिली है.काले धन को लेकर मोदी सरकार ने किया है बहुत बड़ी कामयाबी हासिल स्विट्जरलैंड की सरकार ने किया है. ये बड़ा खुलासा भारत को अगले साल तक मिल सकती है पूरी जानकारी, इस खबर ने कई लोगों को सोच में डाल दिया होगा.

विदेश की धरती से काले धन से मिलने वाली ये सब से बड़ी कामयाबी है मोदी सरकार को स्विट्जरलैंड की सरकार ने स्विस बैंक से जुड़ी पहली जानकारी सौंप चुकी है.

स्विट्जरलैंड के टैक्स विभाग के सूत्रों की माने तो भारत सरकार को अगली जानकारी 2020 को मिलेगी जानकारी के अनुसार स्विट्जरलैंड मे दुनिया के 75 देशो के करीब 31 लाख खाते है जो नज़र पर है इस मे भारत के बहुत खाते शामिल है .

स्विट्जरलैंड की दिए गए जानकारी के अनुसार सरकार को सूत्रों के मुताबिक़ जीतनी भी जानकारी मिली है उन मे सभी खाते गैर कानूनी नहीं है. सरकारी एजेंसी अब इस मामले की जाच शुरू करेगी जिनमे खाताधारकों के नाम और उनके खातों की जानकारी इकठा करेगी और सरकार उन सब पर कानूनी करवाई करेगी

.

विदेश से जमा काला धन वापस लाना मोदी सरकार के लिए सब से बार मुदा रहा है चाहे वह 2014 का चुनाव हो या फिर 2019 का चुनाव हो जानकारी बटोरने के लिए मोदी सरकार लगातार स्विट्जरलैंड की सरकार के संपर्क कर रही थी .अब काले धन के खिलाफ अब जाकर मोदी सरकार को कामयाबी मिली है.बता दे की जून 2019 मे स्विस बैंक ने एक रिपोर्ट जारी किया था जिस मे भारतीयों के जामा राशि मे गिरावट मिला था भारतीयों का अब 6757 करोड़ रुपये बैंक मे जामा है इसकी जानकारी स्विस बैंक ने दी पर ये नहीं बतया था की इस मे कितना पैसा काला धन और कितना नहीं इसके बारे मे बैंक ने कोई जानकारी नहीं दी थी .

Leave a Reply

Your email address will not be published.