Categories
Other

अब इस राज्य ने किया 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान

देश में अब तक मरीजों की संख्या 9000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 9152 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 308 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.इसमें से 765 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.

वहीं बात करें तमिलनाडु की तो वहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1043 हो चुका है. इस वायरस की वजह से राज्य में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 50 लोग इलाज के बाद रिकवर हुए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है.

राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने इस बात का एलान किया. ऐसे में आज पलानीस्वामी ने राज्य में इसे बढ़ाने का एलान कर दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब, महाराष्ट्र और ओडिशा में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया था. वहीं बता दें कि देश में जो संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया था कल उसका आखिरी दिन है. कल इसको लेकर सुबह 10:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इसमें वो लॉकडाउन को बढ़ाने का एलान कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी इस बैठक में ज्यादातर नेताओं का यह कहना था कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए. वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक की थी. इसमें भी ज्यादातर नेताओं ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने की वकालत की थी. माना जा रहा है कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।