Categories
News

बड़ी खबर-: आज रात 8 बजे होगी लॉकडाउन की घोषणा? अभी अभी अंदर से आई खबर!!

खबरें

महाराष्ट्र में दिन पर दिन हालात बेकाबू होते जा रहे है. बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्दि हो रही है जिस वजह से वहां स्थिति काफी नाजुक हो गयी है इतना ही नहीं यही हाल दिल्ली का भी नजर आ रहा है और दोनों ही जगहों पर बढ़ते लगातार मामलों की वजह से सभी की चिंता भी बढ़ती जा रही है. हालाँकि दिल्ली में 6 दिन का लॉक डाउन लगा दिया गया है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र में भी जल्द लॉक डाउन लगाया जा सकता है. पता हो कि महाराष्ट्र में फ़िलहाल वीकेंड लॉक डाउन और नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया गया था. लेकिन अब स्थिति और भी खराब हो रही है.

वही राज्य के कैबिनेट मंत्री असलम शेख का इस मसले पर कहना है कि ‘देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए हुए अब राज्य को कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत है. जल्द ही इस बारे में गाइडलाइंस जारी कर दी जाएगी. बुधवार रात 8 बजे के बाद इसकी घोषणा हो सकती है.’ इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि हमें राज्य में वैक्सीनेशन तेज करने की जरूरत है. ब्रिटेन ने 3 महीने कंप्लीट लॉकडाउन किया और इस दौरान 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया.

साथ ही साथ शेख ने ये भी कहा कि ‘हम महाराष्ट्र में 18 से 45 साल तक की उम्र वालों को सुरक्षित करेंगे. इसके लिए स्पूतनिक, फाइजर और मॉडर्ना वैक्सीन का इंपोर्ट किया जाएगा. हमारे पास फिलहाल 15.5 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है लेकिन 2 हजार टन के ऊपर हमें ऑक्सीजन नहीं मिलेगा. ऐसे में हमें इस बारे में भी सोचना होगा.’ जाहिर है महाराष्ट्र में हालात काफी ख़राब हो चुके है जिस वजह से देशभर के अन्य राज्यों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है ऐसे में जरुरी है कि सरकार द्वारा इसके लिए कोई ठोस कदम उठाये जाए.