Categories
Other

सावधान: 6 दिन रहेंगे बैंक बंद, ATM में भी हो सकती है कैश की किल्लत

पिछले कुछ महीनों से बैंक और सरकार के बीच में बड़ी तकरार देखने को मिल रही है और आपको बता दें कि उसके पीछे का कारण है कुछ मांगे जो सरकार को गैर वाजिब लगती है जबकि बैंक युनियन इन पर अड़े हुए है. बताते चलें इस मांगों के चलते पहले भी बैंक कई बार हड़ताल पर जा चुके है और इस बार फिर से होली के बाद भी बैंक बंद रहने का कारण है जो हर किसी के लिए काफी ज्यादा चिंता की बात है क्योंकि इतने दिन बिना बैंकिंग सुविधाओं के रह पाना बहुत मुश्किल भी होता है.

आपको बता दें कि अपनी मानो को लेकर के बैंक यूनियने 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक के लिए हड़ताल पर जाने वाली है और बताते चलें कि ये तारीखे सोच समझकर के चुनी गई है क्योंकि 10 मार्च को होली की छुट्टी होगी और फिर 14 को सेकेण्ड सैटरडे की छुट्टी होगी और 15 को रविवार है तो उसकी छुट्टी होनी ही है.

ऐसे में इस महीने में बैंक लगातार 6 दिन यानी या यूं कहें कि एक हफ्ते तक बंद रहने वाले है और बताते चलें कि ये अंतराल बहुत ही लंबा है जिसमे आम आदमी को कोई शायद तकलीफ न भी हो लेकिन जो लोग व्यापार को लेकर के बैंक पर निर्भर करते है उन्हें इससे अच्छी खासी दिक्कत हो सकती है. साथ ही ये भी बता दें कि इस सब के अलावा कई बैंको के बंद रहने के चलते एटीएम में भी कैश भरा नहीं जाएगा और ऐसे में आपको कैश की भी किल्लत पड़ सकती है और ये किल्लत एक हफ्ते तक बनी भी रह सकती है।