Categories
News

हा’रती दिख रही बीजेपी को इस राज्य से मिली बड़ी खुश’खबरी, बीजेपी का बजा फिर से डं’का…..

हिंदी खबर

चेन्नई. बंगाल में टी’एमसी से हा’रती दिख रही बीजे’पी के लिए द’क्षिण भारत से खुश’खबरी है. तमिल’नाडु विधानसभा चुनाव परि’णामों में (Tamil Nadu Election Results 2021) समा’चार लिखे जाने तक के रुझा’नों के अनुसार सत्ता’रूढ़ दल AIADMK और बी’जेपी के गठबं’धन को झट’का लगा है और DMK और कां’ग्रेस का गठ’बंधन राज्य में सर’कार बना सकती है. हालां’कि भाज’पा के लिए इस चुना’व में दक्षिण के इस राज्य को लेकर शुभ सं’केत दिख रहे हैं.

11.20 बजे तक आए रु’झानों के अनुसार राज्य की कुल 234 सी’टों के रुझा’न आ गए थ. इसमें डीए’मके + को 137, एआईएडी’एमके + को 96 और MNM+ को 1 सीट पर ब’ढ़ मिली थी. बता दें बीजेपी ने तमिलनाडु में AIADMK के साथ गठबं’धन किया है. अब तक के रु’झान में बी’जेपी चार सी’टों पर आगे है. इससे पहले राज्य में बी’जेपी के खाते में एक भी सीट नहीं थी. ऐसे में बीजेपी के लिए एक रा’हत भ’री खबर हो सकती है. विधान’सभा चु’नाव में बीजेपी 20 सीटों पर चुना’व लड़ी थी.

पीएम की रैलि’यों और शाह के रो’ड शो का मिला लाभ!

वहीं जयल’लिता के नि’धन के बाद AIADMK अपना पहला चु’नाव ल’ड़ रही है. साथ ही यह पा’र्टी का तीस’रा विधा’नसभा चुनाव था. ऐसे में जि’स त’रह के सत्तावि’रोधी लहर का जि’क्र हो रहा था, शुरुआती रुझा’नों में वह नहीं दिख रहा है.
तमाम सर्वेक्ष’णों में तमिल’नाडु में द्र’मुक के ने’तृत्व में विपक्षी गठबं’धन सत्ता में वापसी के आ’सार जताए गए थे. एक्सि’स मा’ई इंडि’या के मुता’बिक तमिल’नाडु में द्रमु’क के नेतृत्व वाले गठ’बंधन को 175 से 195 सीटें मिल सकती हैं जबकि सीएन’एक्स के स’र्वेक्षण के मुता’बिक उसे 160 से 170 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. इन सर्वे’क्षणों के मु’ताबिक अन्नाद्र’मुक 70 सी’टों के भी’तर सिम’ट सकती है. टुडे’ज चाण’क्य के सर्वे में द्रमु’क को 164 से 186 सीटों के जीतने का अनु’मान है. इसके मुताबि’क अन्नाद्र’मुक गठबं’धन को 46 से 68 सीटें मिल सकती हैं.

राजनीतिक जान’कारों का मा’नना है कि तमि’लनाडु में एक ओर जहां भाजपा को खुद प्रधा’नमंत्री नरेंद्र मोदी के मै’जिक का लाभ हुआ तो वहीं Aiadmk के खि’लाफ भी सत्ता वि’रोधी ल’हर उस तरह नहीं दिखी जिसके आ’सार जाहिर किए जा रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि पी’एम मोदी की रैलियों और गृह मं’त्री अमित शाह के रो’ड शो का गठ’बंधन को लाभ मिला है.