Categories
News

टॉ’प -10 अ’मीरों की लि’स्ट: मुके’श अं’बानी हु’ए ब’हुत पी’छे, अ’ब ये श’ख्स है सब’से आ’गे, जा’निए…..

हिंदी खबर

नई दिल्ली: भा’रत के स’बसे ब’ड़े रई’स मु’केश अं’बानी (Mukesh Ambani) दुनि’या के टॉ’प 10 अमी’रों की ता’जा लि’स्ट में दो पाय’दान लुढ़’क ग’ए हैं। शुक्र’वार को टॉ’प 10 अमी’रों की लि’स्ट में पां’चवें स्था’न प’र र’हे अं’बानी अ’ब 2 पाय’दान लुढ़’क क’र सात’वें नं’बर प’र आ ग’ए हैं। सोमवा’र को शे’यर मा’र्केट में दे’श की स’बसे ब’ड़ी कंप’नी रिला’यंस इंड’स्ट्रीज लि’मिटेड (RIL) के शेय’रों में लग’भग छ’ह फी’सदी की गिरा’वट दे’खी ग’ई है। जिस’का अस’र कं’पनी के चेय’रमैन मु’केश अंबा’नी के ने’टवर्थ प’र भी प’ड़ा है।

रिलां’यस का बा’जार हैसि’यत घ’टा 70 ह’जार करो’ड़ रु’पये

कंप’नी के शे’यर में आ’ई गि’रावट की व’जह से सि’र्फ ए’क घं’टे में रि’लांयस की बा’जार है’सियत 70 हजा’र क’रोड़ रु’पये घट’कर 12.84 ला’ख क’रोड़ रु’पये हो ग’ई है। व’हीं फो’र्ब्स रि’यल टा’इम बिले’नियर लि’स्ट के मु’ताबिक, सो’मवार को मुके’श अंबा’नी के नेट’वर्थ में 3.7 अर’ब डॉ’लर क’मी आ’ई है। जिस’के बा’द उन’की सं’पत्ति 74.6 अर’ब डॉ’लर र’ह ग’ई है।

एल’न म’स्क औ’र वॉ’रेन बफे’ट ने मुके’श को छो’ड़ा पी’छे

दुनि’या के टॉ’प अमी’रों की लि’स्ट में मु’केश अंबा’नी सा’तवें स्था’न प’र आ ग’ए हैं। एल’न म’स्क औ’र वॉ’रेन बफे’ट ने मुके’श अं’बानी को अ’मीरों के मा’मले में पी’छे छो’ड़ दि’या है। इस’के अ’लावा शु’क्रवार को फे’सबुक के शेय’रों में भा’री गिरा’वट द’र्ज की ग’ई है। जि’स वज’ह से मा’र्क जुक’रबर्ग (Mark Zuckerberg) की प्रॉ’पर्टी में भी क’मी आ’ई है। हा’लांकि वो अ’ब भी 96.7 अर’ब डॉ’लर के सा’थ चौ’थे स्था’न प’र ब’ने हु’ए हैं। प’हले स्था’न पर अमे’जन के सी’ईओ जे’फ बेजो’स ब’ने हु’ए हैं।

टॉ’प-10 अमी’रों की लि’स्ट

ब’ता दें कि फो’र्ब्स रि’यल टा’इम बिले’नियर लि’स्ट से ह’र दि’न प’ब्लिक हो’ल्डिंग्स में हो’ने वा’ले उता’र-च’ढ़ाव को लेक’र जान’कारी मिल’ती है। दुनि’या के अल’ग-अ’लग हि’स्सों में ज’ब शे’यर मा’र्केट खुल’ता है तो य’ह इं’डेक्स ह’र पां’च मि’नट में अप’डेट हो’ता है।

जे’फ बेजो’स

ब’र्नार्ड अ’र्नाट एं’ड फैमि’ली

बिल’गेट्स

मा’र्क जु’करबर्ग

एल’न म’स्क

वॉ’रेन ब’फेट

मु’केश अंबा’नी

लै’री ए’लिशन

स्टी’व बॉ’ल्मर

लै’री पे