Categories
Other

अकेले इतनी ज्यादा संपत्ति के मालिक थे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, जानकर दंग रह जायेंगे

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है. सोमवार शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली. वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे. बीते दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी सर्जरी भी हुई थी. प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी. आइये आपको बताते हैं उनकी पूरी संपत्ति कितनी हैं?

केंद्रीय वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी के पास 58 लाख रुपये की चल संपत्ति है। अभिजीत बीरभूम जिले में नल्हाटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। अभिजीत द्वारा दायर हलफनामे में 58,22,890 रुपये की चल संपत्ति का जिक्र किया गया है जिसमें 31,54,025 रुपये के आभूषण, एक मारुती 800 कार, एक महिन्द्रा जीप, एक मोटरसाइकिल, बैंक डिपोजिट और शेयर शामिल हैं। उनकी पत्नी चित्रलेखा मुखर्जी 90,50,353 की चल संपत्ति की मालिक हैं जिसमें 50,74,120 रुपये के आभूषण, वर्ष 2009 में खरीदी गई एक टोयोटा कोरोला कार और बैंक डिपोजिट शामिल है। आपको बता दें हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि ये संपत्ति पर पूर्व राष्ट्रपति का नाम हैं या नहीं.

हलफनामे के मुताबिक अभिजीत की अचल संपत्ति में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में आवासीय इमारत और कृषि भूमि शामिल है जिसकी कीमत 1,73,76,318 रुपये है। हलफनामे में उनकी पत्नी की 1,70,87,930 रुपये की अचल संपत्ति का जिक्र भी किया गया है जिसमें ग्रेटर कैलाश में स्थित इमारत भी शामिल है। उन पर 57,90,000 रुपये का लोन भी है। अभिजीत मेकेनिकल इंजीनियरिंग से स्नातक हैं। वह अपनी पत्नी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ कल रामपुरहाट के उप विभागीय अधिकारी के कार्यालय पहुंचे और दस्तावेज दाखिल किए। उपविभागीय अधिकारी नल्हाटी सीट के निर्वाचन अधिकारी भी हैं।