Categories
Other

रविवार को केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह के चलते दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को एक फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है. पिछली बार की तरह इस बार भी शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में ही आयोजित किया जाएंगा.

साथ ही रविवार को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद के शपथग्रहण को लेकर रामलीला मैदान में होने वाले कार्यक्रम के लिए कई रास्तों के ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के मुताबिक कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था सिविक सेंटर के अंदर और बाहर की गई है. वहीं, बसों की पार्किंग के लिए माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, सर्विस रोड राजघाट और समता स्थल पर जरूरत के हिसाब से व्यवस्था की गई है.

साथ ही इसके अलावा रामलीला मैदान के पास से गुजरने वाले कई रास्तों को डायवर्ट भी किया गया है. बाराखंभा टॉलस्टॉय रोड के ट्रैफिक को रंजीत फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट करने का फैसला किया गया है.  डीडीयू मिंटो रोड के ट्रैफिक को विवेकानंद मार्ग से कमला मार्केट चौक की तरफ डायवर्ट करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा आपको बता दें कि राम चरण अग्रवाल चौक (आईटीओ) के ट्रैफिक को दिल्ली गेट चौक और पहाड़गंज चौक के ट्रैफिक को डीबीजी रोड से अजमेरी गेट की तरफ डायवर्ट किया गया है.

जानकारी के मुताबिक बता दें कि केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. जिसमें उनकी पूरे कैबिनेट उनके साथ होगी. ये कार्यक्रम रविवार को सुबह 10 बजे शुरू होगा. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल.