Categories
News

दु:खद-: भी’ष’ण ट्रेन हा’द’से से द’ह’ले लोग!! 36 की मौ’त, 72 लोग घायल……..

खबरें

पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उ’तर जाने के चलते कम से कम 36 यात्रियों की मौ’त हो गई और 72 लोग घा’यल हो गए। मी’डिया में आई खबरों के मुता’बिक ट्रेन में 350 यात्री सवार थे। मी’डिया रि’पो’र्ट्’स के मुताबिक एक ट्रक एक खड़ी चट्टान से गुजरते हुए नीचे आ गिरा और यहां सु’रंग से निकल रही ट्रेन उससे टक’रा गई।

ट्रेन का अधिकतर हिस्सा अब भी सु’रंग में फंसे होने की वजह से, बाहर निकलने की कोशिश कर रहे यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए दरवाजों, खिड़कियों और छत पर चढ़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। यह हा’द’सा शुक्रवार को सरकारी छुट्टी के दिन तो’रो’को जॉ’र्ज दर्शनीय क्षेत्र के पास सुबह नौ बजे के करीब हुआ है।

हु’आलिय’न का’उंटी के बचाव विभाग के मुताबिक ट्रेन के सुरंग से बाहर आते ही ट्रक ऊपर से गिरा जिससे आगे के पांच डिब्बों को सबसे ज्यादा नुक’सान पहुंचा है। अधि’का’रिक सेंट्र’ल न्यूज एजेंसी की वेबसाइट पर घट’नास्थल पर मौ’जूद लोगों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों और टीवी फु’टेज में लोग सु’रंग के प्रवेश के ठीक बाहर ट्रेन के एक डिब्बे के खुले हुए गेट पर चढ़ते हुए दिख रहे हैं।

एक डिब्बे का अं’दरूनी हिस्सा पूरी तरह उख’ड़कर बगल की सीट पर आ गिरा है। यह दु’र्घ’ट’ना चार दिन के टॉ’म्ब स्वी’पिंग उ’त्सव के पहले दिन हुई है।