Categories
News

ट्रंप के बाद अब उसके बेटे ने उ’गला भारत के खि’ला’फ ज’ह’र, बोला क’श्मीर…..

खबरें

नई दिल्लीः अमे’रि’की रा’ष्ट्रप’ति चु’ना’व में म’तदा’न के बीच डो’नाल्ड ट्रं’प के बे’टे ने अपने ट्’विट’र अ’काउं’ट पर एक वि’वादि’त न’क्शे को पो’स्ट किया है. डो’ना’ल्ड ट्रं’प जू’निय’र द्वा’रा दि’खाए गए दु’नि’या के न’क्शे में जो बा’इडे’न और अप’ने पिता डो’ना’ल्ड ट्रं’प के स’मर्थ’क दे’शों को ला’ल और नी’ले रंगों में बां’टा है. मै’प में भा’र’त को अपने पि’ता के वि’रो’धी उ’म्मीद’वा’र जो बा’इडे’न का स’मर्थ’क देश ब’ताया गया है. हैरा’नी की बा’त ये है कि इस न’क्शे में क’श्मी’र को प’ड़ो’सी देश पा’किस्ता’न का हि’स्सा बताया गया है. 

न’क्शे में ला’ल और नी’ले रं’गों में दि’खाए गए ट्रं’प-बा’इडे’न के स’मर्थ’क
डो’नाल्ड जू’निय’र ने अ’मेरि’का में रा’ष्ट्रप’ति चुना’वों की वो’टिंग के दौ’रान इस न’क्शे को ट्वी’ट किया है.  न’क्शे में ट्रं’प को स’मर्थ’न देने वाले दे’शों को ला’ल और बा’इडे’न के स’मर्थ’क दे’शों को नी’ले रंग से दिखाया है. न’क्शे में पा’किस्ता’न और रू’स को डो’नाल्ड ट्रं’प का स’मर्थ’क दे’श बताया गया है ज’बकि भा’रत को जो बाइ’डे’न का. मै’प में भा’रत के अ’लावा ची’न, मे’क्सि’को और ला’इबेरि’या को भी जो बा’इडे’न को स’मर्थ’न देने वाले दे’श बताए गए हैं.

ख’राब ह’वा को लेकर भा’रत को जि’म्मेदा’र ठ’हरा चुके हैं ट्रं’प
इ’सके कुछ दि’न पहले डो’नाल्ड ट्रं’प के बेटे ने भा’र’तीय पी’एम न’रेंद्र मो’दी और अपने पि’ता की दोस्ती को अ’साधा’रण ब’ता’या था. उन्होंने कहा था कि उन्हें पी’एम मोदी और पि’ता की दो’स्ती काफी पसंद है. हा’लांकि डो’नाल्ड ट्रं’प ने जो बा’इडे’न संग एक प्रे’सिडें’शिय’ल डि’बेट में प’र्यावर’ण के मु’द्दे को लेकर भा’रत पर नि’शा’ना साधा था. डि’बेट के दौ’रान ट्रं’प ने क्ला’मेट चें’ज में ख’राब ह’वा की गुण’वत्ता को लेकर ची’न और रू’स के अला’वा भार’त को जि’म्मे’दार ब’ताया था. अब ता’जा घट’ना’क्रम में डो’नाल्ड जू’नियर ने एक ऐसा न’क्शा शेय’र किया जि’समें क’श्मी’र घा’टी को पा’किस्ता’न का हिस्सा बताया गया है.