Categories
Other

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद करते है ये काम, जानकर आप भी दंग रह जाएंगे

अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय दौरा पर भारत आए है. इस दौरे में उनके साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद जैरेड कशनर भी भारत आ आए हैं. तो चालिए आपको बताते है कि ट्रंप के दामाद आखिर क्या करते हैं. कैसा है बेटी इंवाका के साथ रिश्ता.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दामाद का नाम जैरेड कशनर है. उनका जन्म 10 जनवरी 1981 को यहूदी परिवार में हुआ था. उन्होंने 1999 में जैरेड कशनर ने Frisch School से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. बताते चलें कि उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है. जिसके बाद उन्होंने 2007 में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से JD/MBA की डिग्री ली थी.

जानकारी के मुताबिक जैरेड कशनर एक अमेरिकी इवेस्टर, रियल-एस्टेट डेवलपर और न्यूजपेपर पब्लिशर हैं. साथ ही अभी वर्तमान में वो डोनाल्ड ट्रम्प के सीनियर एडवाइजर के रूप में कार्यरत हैं. इवांका और जैरेड ने 25 अक्टूबर 2009 को शादी की थी. उनके तीन बच्चे हैं जिनमें से 2 बेटे और 1 बेटी है.

इवांका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, हम दोनों की पहली मुलाकात एक बिजनेस डील के जैसी थी. वह बिल्कुल भी रोमांटिक डेट नहीं थी. दोनों अपने एक म्यूचल दोस्त के माध्यम से ऐसी जगह पर मिले थे जहां बिजनेस की बातें हो रही थी. जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से मिलकर अच्छा लगा. बाद में इन दोनों के रिश्तों को लेकर अफवाहें उड़ने लगी.

करना पड़ा धर्म का सामना

आपको बता दें कि इवांका और जैरेड कशनर को धर्म का सामना भी करना पड़ा था, क्योंकि जैरेड का परिवार यहूदी है. सूत्रों के मुताबिक कहा जाता है कि दोनों की रिश्ते को तोड़ने में जैरेड की मां ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन साल 2009 में इवांका ने अपना यहूदी धर्म में परिवर्तन कराया और दोनों की शादी हो गई. हालांकि धर्म परिवर्तन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप खुश नहीं थे. उनका कहना था कि “आखिर क्यों मेरी बेटी को किसी से शादी के करने के लिए धर्म परिवर्तन करने की जरूरत है”. बता दें, दोनों एक साथ व्हाइट हाउस में काम करते हैं.