Categories
Other

तानाशाह किम जोंग उन की खराब सेहत की खबरों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बड़ी बात

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत की खराब सेहत की खबर बीते दिनों से आ रही है. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर भी किम जोंग उन को लेकर तरह-तरह की खबरें चल रही हैं. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग को लेकर बात कही है. आइए जानते है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने क्या कहा.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किम जोंग उन की अच्छी सेहत की कामना की है. जानकारी के लिए बता दें कि व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, “मैं किम जोंग के अच्छे सेहत की कामना करता हूं. हमारे उनके साथ अच्छे संबंध हैं. अगर उनकी सेहत वाकई खराब है, जैसा कि रिपोर्ट में बताया जा रहा है तो यह बहुत गंभीर स्थिति है.” डोनाल्ड ट्रंप ने सीधे तौर पर ये कहने से इंकार कर दिया कि उन्हें किम की सेहत के बारे में जानकारी है. उन्होंने कहा कि वो न्यूज रिपोर्ट के आधार पर उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा, “मुझे नहीं पता कि रिपोर्ट सच हैं या गलत..”

आपको बता दें, बीते दिनों 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देश (स्टेट) के संस्थापक किम इल-सुंग के 108वें जन्मदिन के अवसर पर तानाशाह किम, पैलेस में वार्षिक यात्रा को छोड़ने के बाद से नदारद रहे हैं, जिसके बाद से अटकलें और बढ़ गई है कि किम के साथ आखिर हुआ क्या है.

किम के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं: दक्षिण कोरिया
दक्षिण कोरियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं है. इससे पहले एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि एक सर्जरी के बाद किम जोंग-उन की हालत बेहद गंभीर है. हालांकि, सियोल के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात का खंडन करते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।