Categories
Other

उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना- कहीं ये बड़ी बात…

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैं हिंदू हूं. हमने कोई धर्मांतरण नहीं किया है.ये सत्ता आती जाती रहती है,लेकिन जनता को साथ रहना चाहिए. सोमवार को कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर नागपुर पहुंचे उद्धव ठाकरे ने संबोधित करते हुए कहा कि जनता को लगना चाहिए कि उनकी सरकार है. शिवसेना परिवार का मुखिया राज्य का मुख्यमंत्री है. उन्होंने कहा कि देश के इस समय असंतोष है. महाराष्ट्र में गठबंधन क्यों हुआ?इसका जवाब सावरकर के अखंड हिंदुस्तान के लिए गठबंधन हुआ है.

नया नागरिकता कानून को लेकर उद्धव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान में हिंदू की दशा दिखा रहे हैं ये लोग, लेकिन बेलगांव कर्नाटक में हिंदूओं की क्या दशा है, उनपर भाषा को लेकर कितना अत्याचार हो रहा है इसका अंदेशा किसी को नहीं है, कर्नाटक में बीजेपी सरकार है पर वहां उन्होंने कुछ कदम उठाए है. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर तुम हिंदुत्व का बुर्का ओढ़कर देश को घाव दोगे तो ठीक नहीं.


साथ ही उद्धव ठाकरे ने नए नागरिकता कानून को लेकर प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में स्वीकार करने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. उद्धव ने आगे कहा कि ये सावरकर का ‘अपमान’ है, जो सिंधु नदी से लेकर कन्याकुमारी तक की भूमि ‘एक देश’ के तहत लाना चाहते थे. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से सवाल किया है कि “क्या सीएए विचारधारा पर आधारित है? इसे लेकर हो रही हिंसा का क्या? सीएए सावरकर के विचारों के खिलाफ है. शिवसेना को घेरने की बजाय बीजेपी सावरकर के मुद्दे पर आक्रामक क्यों नहीं है, जैसी वह नागरिकता कानून को लेकर है?”

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले शिवसेना ने सोमवार को कहा था कि वरिष्ठ और पुराने युवा नेताओं के लिए मंत्री पद छोड़ने को राजी नहीं हैं. उसने कहा कि पुराने नेताओं को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि उनके बिना सरकार का काम नहीं चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.