Categories
News

उद्धव ठाकरें नें बीजेपी को लेकर कह दी बड़ी बात, सुन कर……….

खबरें

महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे ने पिछले दिनों एक बयान दिया था। इस बयान में दानवे ने कहा था कि अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने वाली है, कार्यकर्ता तैयार रहें। इस पर अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

दरअसल, म’हाविका’स अघा’ड़ी सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर शि’वसे’ना के मु’ख्यप’त्र सामना के एडिटर संजय राउत ने मु’ख्यमं’त्री उ’द्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया है। इसका पहला प्रोमो भी रिली’ज कर दिया गया है। इस प्रो’मो में उ’द्धव ठाक”रे बी’जेपी पर तं’ज क’स्ते नजर आ रहे है।

संजय राउत: सभी लोग कह रहे हैं कि ये सरकार अपने बो’झ से ही गिर जाएगी। आ’पका क्या मानना है?
उद्धव ठाकरे: ऐसा बोलने वालों के दां’त गिर जाएगे। ह’मारी स’रकार नहीं गिरेगी. ग’ठबंध’न में सब कुछ अच्छा चल रहा है। कोई बोझ नहीं है। 

संजय राउत: कैसे दां’त गिर जाएंगे?
उद्धव ठाकरे: अगर वो लोग एक शुरू करेंगे, तो मैं भी चुप नहीं रहने वाला। मैं उनके एक के बदले दस शुरू करूंगा।

संजय राउत: महाराष्ट्र सरकार को लेकर लोग कहते हैं कि ये सरकार अघो’री है?
उद्धव ठाकरे: हमारे परिवार के पीछे जो लोग है, उन लोगों को बस इतना ही बोलूंगा कि उनके भी परिवार हैं… उनकी खिचड़ी कैसे पकानी है, हम जानते है…

संजय राउत: म’हाराष्ट्र आ’त्मनिर्भ’र कब होगा? सीएम, हाथ धोने के अलावा और क्या कहेंगे?
उद्धव ठा’करे: अभी हाथ धो रहा हूं, ज्यादा पीछे पड़ेंगे तो मैं हाथ धो कर पीछे पड़ जाऊंगा।

सं’जय राउ’त: एक साल में आपके जीवन में क्या ब’द’ला’व हुआ?
उद्धव ठाकरे: जब भी मुझे चु’नौति’यां मिलती हैं, तो मुझमें ज्या’दा शक्ति आ जाती है। कोई भी कितना आड़ा आएगा, तो उसके आड़ा करके म’हाराष्ट्र सरकार आगे बढ़ती रहेगी। 

बता दें कि इससे पहले म’हारा’ष्ट्र के पूर्व मु’ख्यमं’त्री देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के साथ मिलकर अहले सुबह सीएम पद की शप’थ ली थी, लेकिन म’हज 80 घंटे बाद फ’डणवीस को इ’स्तीफा देना पड़ गया था। तब से शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर राज्य स’रकार को गिराने का आ’रोप लगाती आई है।