Categories
Other

यूपी के इस गाँव में बच्चे बचपन से ही दिखने लगते हैं बू’ढ़े, देखकर दि’ल प’सीज जायेगा

बच्चे के जन्म से बढ़े होकर जवान होना और फिर इस दुनिया से च’ला जाना प्रकृति का नियम है. जब बच्चा पैदा होता है तो उसके माता-पिता का एक सपना होता है कि हमारा बच्चा बड़ा होकर कुछ अच्छा करेगा जिससे हमारा नाम होगा लेकिन आज हम आपको उत्तरप्रदेश के एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के बच्चों में एक अलग प्रकार की स’मस्या देखने को मिलती है.

जानकारी के लिए बता दें यूपी के मुंगरा बादशाहपुर में जब बच्चे पैदा होते हैं तो उनके साथ जो होता है वो जानकर आप भी यही कहेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. दरअसल यहाँ बच्चे पैदा होने के बाद कम उम्र में ही ऐसे दिखने लगते हैं जैसे वो 50 साल के हों. बताया जाता है कि किसी अ’जीबो’गरीब बीमारी की वजह से ये स’मस्या हो रही है.

इस बीमा’री का असर इतना बढ़ गया है कि धीरे धीरे ये बीमा’री और फै’लती जा रही है और इस दि’व्यांग परिवार में एक एक करके कई लोग इस बीमा’री के चपेट में आते जा रहे हैं. बताया गया है कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह इस बीमा’री का इलाज करवा सकें.

गौरतलब है कि इस बीमारी के चलते यहाँ हालत ये बनी हुई है कि छोटे-छोटे बच्चों की कमर टेढ़ी पड़ती जा रही है और उन्हें लाठी डंडो के सहारे चलने को मजबूर होना पड़ रहा है.

91 replies on “यूपी के इस गाँव में बच्चे बचपन से ही दिखने लगते हैं बू’ढ़े, देखकर दि’ल प’सीज जायेगा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.