Categories
Other

कई शहरों में लॉ’कडा’उन के बीच यूपी को लेकर बड़ी खबर, सीएम योगी ने भी…….

खबरें

कई शहरों में लॉ’कडा’उन के बीच यूपी को लेकर बड़ी खबर, सीएम योगी ने भी…….

देश के कई राज्यों में को’रोना वाय’रस संक्र’मण के बढ़ते मा’मलों को देखते हुए योगी सरकार ने अफसरों को हा’ईअ’लर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। इस सं’बंध में प्रदेश सरकार जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर सकती है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी ने टीम-11 के साथ हुई बैठक में अफसरों को हा’ईअ’लर्ट पर रहने का नि”र्देश दिया। अफसरों को रेड जो’न वाले इ’लाकों के यात्रियों पर नजर रखने को कहा गया है। इस संबं’ध में अनि’वार्य प’रीक्षण और क्वा’रंटीन रहने का निर्दे’श जारी किया जा सकता है।

बता दें कि केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों में को’रो’ना के मा’मले बढ़ते जा रहे हैं जिसे लेकर योगी सरकार गंभी’र है और जल्द दि’शा-निर्दे’श जारी करने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री योगी ने शिवरात्रि व होली सहित आने वाले त्योहारों के मद्दे’नजर अफसरों को स’तर्क रहने के निर्दे’श दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौ’रान लोगों को जाग’रुक करें और को’रो’ना प्रो’टोकॉ’ल का पा’लन करवाएं।

यूपी में सोमवार को 85 नए कोरो’ना पॉ’जिटि’व मरी’ज मिले हैं, जबकि 87 को स्वस्थ होने के बाद डि’स्चार्ज किया गया है। प्रदेश में अब तक 6.02 लाख लोग कोरो’ना से सं’क्रमित हो चुके हैं। इनमें से लगभग 5.91 लाख रो’गी ठीक हो चुके हैं। म’रीजों के ठीक होने की दर 98.16 प्रतिशत पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 1.11 लाख लोगों का को’रोना टेस्ट कराया गया। सोमवार को एक मरीज की मौ’त के साथ संक्र’म’ण से अब तक कुल 8,716 मरीजों ने द’म तो’ड़ा है। वर्तमान में 2,366 ए’क्टिव के’स हैं।

लगभग एक सप्ताह से को’रो’ना सं’क्रम’ण से मुक्त चल रहे श्रावस्ती में दो नए रो’गी मिले हैं। सबसे अधिक 21-21 मरीज लखनऊ और प्रयागराज में हैं। 48 जिलों में एक भी मरीज नहीं मिला है। इसके अलावा शामली, कासगंज में एक भी एक्टिव मरीज नहीं मिला।