Categories
Other

‘वेलेंटाइन डे’ के दिन शा’हीन बाग के लोगों ने PM मोदी के लिए कही ये बात

दिल्ली चुनाव के बाद से शा’हीन बाग में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के खिला’फ प्रद”र्शन में लोग अब कम आ रहे हैं. आपको बता दें कि चुनाव के बाद से शाहीनबाग प्रद’र्शनस्थ’ल पर पहले के मुकाबले कम भीड़ इकट्ठा हो रही है. जानकारी के मुताबिक बता दें कि मंच से बार-बार ये अपील की जा रहा है कि यहां ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटे लेकिन अब लोग पबले के मुकाबले कम ही जा रहे है.

वहीं, आपको बता दें कि पुलवामा हमले की पहली बरसी होने के नाते ये निर्देश दिया गया है कि 14 और 15 फरवरी को शा’ही’नबाग में कोई राजनीतिक भाषण नहीं होगा. इन दोनों दिनों में वहां बस देशभक्ति कार्यक्रम ही आयोजित होंगे. कल शाहीनबाग प्रदर्शन का 61वें दिन था. इस बारे में मंच से बार-बार ऐलान किया जा रहा था. इस अवसर पर पंजीकरण करवाने की अपील की गई।

शाहीनबाग प्रदर्श’नस्थल पर वेलेंटाइन डे की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री के नाम से गुलदस्ते बनाकर रखे गए हैं. जिन पर अंग्रेजी में लिखा हुआ है कि मोदी कृपया शाहीनबाग में आइए. प्रदर्श’नकारियों का कहना है कि दो माह से उनका प्रदर्शन चल रहा है. प्रधानमंत्री अपने चुनावी भाषणों में कई बार प्रदर्शन का जिक्र कर चुके हैं. तीन तलाक के मुद्दे पर भी उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के प्रति अपनी चिंता जाहिर की थी. अगर उन्हें उनकी चिंता है तो वो उनसे मिलने क्यों नहीं आते।

शाहीनबाग में प्रदर्शनस्थल पर गुरुवार को पुलवामा हमले की पूर्व संध्या पर मंच के सामने लोगों ने बड़ी संख्या में मोम’बत्तियां जलाकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा जिले के लेथपोरा में सुरक्षा कर्मियों के वाहनों के काफिले पर एक वाहन-जनित आत्म’घाती हम’ला हुआ था. जिसमें 40 जवानों और ह’म’लावर की मौ’त हो गई थी. वहीं दूसरी ओर वहां मौजूद लोगों को सीएए कानून के संबंध में जागरूक किया गया. उनमें से मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि जब तक मांग पूरी नहीं होती धरना जारी रहेगा।