Categories
Other

JDU सांसद ने दुनिया को कहा अलविदा, मुख्यमंत्री ने शोक जताते हुए कहीं ये बात

ये साल राजनीतिक गालियारों के लिए कुछ खास शुभ दिखाई नहीं दे रहा था क्योंकि अभी 2020 की शुरूआत ही हुई है और रोज किसी न किसी बड़े नेता के निधन की खबर आ रही है. आपको बता दें कि बिहार के JDU सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन हो गया है. शुक्रवार को उन्‍होंने दिल्‍ली में अंतिम सांस ली. आज सुबह उनका पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा है. वही नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री साथ ही JDU के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

वहीं मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि वैद्यनाथ बाबू JDU के वरिष्ठ नेता और शुरुआती दिनों से हमारे साथ थे. उनके निधन से आत्मिक दुख हो रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि हमने आज एक जुझारू नेता को खो दिया.

जानकाीर के मुताबिक बताया जाता है कि वे इन दिनों बहुत बीमार थे और दिल्‍ली एम्‍स अस्पताल में अपना इलाज करा रहा था. बताते चलें कि उन्‍हें 11 फरवरी को एम्‍स में भर्ती कराया गया था. अब उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छाई हुई है. वहीं बात करें संसदीय क्षेत्र के लोग की तो वो भी गम में डूब गए हैं. आपको बता दें कि महतो राजनीतिक जीवन में दो बार सांसद तथा दो बार विधायक रहे थे. राजनीति में आने से पहले बैंक की नौकरी में थे. नौकरी से इस्‍तीफा देने के बाद वो राजनीति में आए थे. 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने वाल्मीकिनगर के सांसद व पूर्व मंत्री बैद्यनाथ महतो के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्‍हाेंने अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से कराए जाने का निर्देश दिया है. उधर, महतो के निधन से बिहार के राजनीतिक गलियारे में भी शोक की लहर है.

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश मेें कहा कि बैद्यनाथ महतो से मेरा काफी लंबे समय से राजनीतिक रिश्ता था और वे विश्वस्त सहयोगी थे। उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं। उनका निधन राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है।