Categories
Other

पुल’वामा ह’म’ले में शहीद हुए मेजर की पत्नी बनेगी सेना में अफसर, कहा- ”मैं अपने पति को…”

शहीद मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी नितिका कौल आर्मी में शामिल होने जा रही हैं. आपको बता दें कि नितिका के पति मेजर विभूति ढौंढियाल 18 फरवरी 2019 को हुई जै’श-ए-मो’हम्म’द के साथ मु’ठ’भे’ड़ में शही’द हुए थे. जानकारी के मुताबिक बता दें कि देहरादून के रहने वाले मेजर ढौंढियाल की 10 महीने पहले ही शादी हुई थी. मेजर के श’हीद होने के बाद उनकी पत्नी नितिका ने भी आर्मी ज्वॉइन करने का फैसला कर लिया था. 

खबरों की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नितिका ने शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) की लिखित परीक्षा क्लीयर कर ली है. साथ ही इसके अलावा उन्होंने इंटरव्यू राउंड भी क्लीयर कर लिया है. और अब वो बस मेरिट लिस्ट के जारी आने का इंतजार कर रही हैं, जिससे वो एक कैडेट के रूप में सेना में शामिल हो सकें. आपको बता दें कि इस सब के बारे में नितिका ने बात करते हुए कहा है कि पति को श्रद्धांजलि देने का ये उनका अपना तरीका है. 

जानकारी के मुताबिक कौल, दिल्ली में अपने माता पिता के साथ रहती हैं और वो इससे पहले एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थीं लेकिन अब उन्होंने कहा है कि वो पति की तरह आर्मी ऑफिसर बनना चाहती हैं. आइए आपको बताते है उन्होंने क्या कहा, “मैं नई चीजों को सीखना चाहती हूं क्योंकि मैं पहली बार कॉर्पोरेट कल्चर से बाहर निकल रही हूं”. कौल ने कहा, ”पति को खोने के बाद मुझे इस सब से बाहर निकलने में काफी वक्त लगा और एसएससी की परीक्षा देने का निर्णय मैंने काफी सोचने के बाद लिया. पिछले साल सितंबर में एसएससी की परीक्षा के लिए फॉर्म भरना एक बड़ा फैसला था लेकिन मैंने तय कर लिया था कि मैं अपने पति की तरह ही देश की सेवा करना चाहती हूं”. 

कौल ने कहा, ”एग्जामिनेशन हॉल में जाते वक्त मैं काफी इमोशनल हो गई थी क्योंकि मुझे लगा कि मेरे पति भी आर्मी ज्वॉइन करने से पहले इस स्थिति से गुजरे होंगे”. उन्होंने कहा, ”क्योंकि इस एग्जाम को क्लीयर करने का मतलब फोर्स में शामिल होने की दिशा में पहला कदम उठाने जैसा है”. उन्होंने कहा कि पति को खोने के बाद अपनी जिंदगी में आगे बढ़ पाना उनके लिए काफी मुश्किल था.