Categories
Other

केरल में विधायक ने दुनिया को कहा अलविदा, देश में छाया मातम

ऐसा प्रतित हो रहा है कि ये साल राजनीतिक गालियारों के लिए कुछ खास अच्छा है क्योंकि अभी 2020 की शुरूआत के तीन महीने ही हुए है और रोज किसी न किसी बड़े नेता के निधन की खबर आ रही है. आज भी एक नेता का निधन हो गया जिससे राजनीतिक जगत में दुःख छाया हुआ हैं. आइए आपको बताते हैं उस नेता का नाम जिसने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है.

आपको बता दें कि केरल में चावरा विधायक एन. विजयन पिल्लई का आज एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. उनकी आयु 65 वर्ष की थे. बताते चलें कि एन. विजयन पिल्लई केंसर की बीमारी से पीड़ित थे. जानकारी के मुताबिक उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है.

आपको बता दें कि पिल्लई ने 1979 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत पंचायत सदस्य के रूप में की थी और लगभग 20 वर्षों तक इसे जारी रखा था. जिसके बाद वर्ष 2000 में वो जिला पंचायत के सदस्य बने थे. पिल्लई ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत इसी पार्टी से की थी. बताते चलें हाल के दिनों में वो आरएसपी नेता बेबी जॉन के करीबी थे.

वो पार्टी छोड़कर वर्ष 2000 में डेमोक्रेटिक इंदिरा कांग्रेस में शामिल हो गये. बताते चलें कि एन. विजयन पिल्लई केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष वी. एम. सुधीरन के साथ मनमुटाव के चलते पार्टी छोड़ दी और सीएमपी (अरविंदाक्षन समूह) में शामिल हो गए. बाद में सीएमपी का मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी में विलय हो गयी और वो माकपा के सदस्य बन गए. जिसके बाद 2016 में विजयन पिल्लई ने एलडीएफ की टिकट पर उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा और आरएसपी नेता शिबू बेबी जॉन को 6189 मतों से पराजित किया ओर चावरा विधानसभा सीट से विजयी हुए।