Categories
Entertainment News

अभी अभी विश्व हिन्दू परिषद किया श्रीराम की स्थापना को लेकर बड़ा एलान,4 लाख मंदिरो…

हिंदी खबर

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के बाद दुनियां भर के राम भक्तों को बेहद ख़ुशी है. कई सालों की प्रतीक्षा के बाद ये शुभ कार्य हुआ है. और इसके साथ ही अपने प्रभु राम को मंदिर में देखने का भक्तों का सपना सच हो जाएगा. इस काम के बाद बहुत सारे शुभ कार्य एक साथ देश भर में शुरू हो जायेंगे. और विश्व हिन्दू परिषद इसमें बड़ी पहल करने जा रहा है.

हाल ही में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने घोषणा की है कि,

देश के 4 लाख गांवों में भगवान राम की प्रतिमा लगाई जायेगी. गांवों में यह मंदिर एक ही तरह का बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक विश्व हिन्दू परिषद ने इस अभियान के तहत 4 लाख गांव और 10 करोड़ लोगों तक पहुँचने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लावा हर घर से राम मंदिर निर्माण के लिए 11 – 11 रुपये का चंदा भी इकठ्ठा किया जायेगा. और हर गाँव में धार्मिक आयोजन किया जायगा. सूत्रों के मुताबिक इस अभियान को लेकर विश्व हिन्दू परिषद इसी साल दिसम्बर में एक बड़ी बैठक का आयोजन करने जा रहा है.

वीएचपी इसी बैठक में इस बड़े अभियान पर मुहर लग सकती है. इन दिनों विश्व हिन्दू परिषद द्वारा अलग-अलग शहरों व गांवों में भूमि पूजन के प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चल रहा है. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद द्वारा कई सालों से व्यापक अभियान चलाया जा रहा था. विश्व हिन्दू परिषद् के संस्थापक और महासचिव श्री अशोक सिंघल ने ही राम जन्म भूमि न्यास का गठन किया था. जिसके अंतर्गत राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश में व्यापक पैमाने पर आन्दोलन हुआ था.

और अयोध्या में कार सेवकों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर इस आन्दोलन को पूरी दुनियां के राम भक्तों का ध्यान अयोध्या की तरफ आकर्षित किया था.